• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा में आज पेश होंगे ये पारित किए गए 27 बिल

|
Google Oneindia News

Lok Sabha session: संसद के बजट सत्र के दूसरे दिन सत्रहवीं लोकसभा के चौथे सत्र के दौरान पारित 27 विधेयकों को मंगलवार को निचले सदन में पेश किया जाएगा। जिसमें कोविड -19 महामारी के दौरान केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा उठाए गए कदम शामिल हैं और विभिन्न स्थायी समिति की रिपोर्टें शामिल है।

    Budget Session 2021 : Rajya Sabha की कार्यवाही स्थगित, Farmers के मुद्दे पर हंगामा | वनइंडिया हिंदी
    loksabha

    इसके तुरंत बाद जब सदन शाम 4 बजे इकट्ठा होगा, तो लोकसभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह संसद के पिछले सत्र में पारित होने के बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा इन 27 विधेयकों की सूची बनाएंगे। सदन के कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और भाजपा सांसद सत्य पाल सिंह बाद में लोक लेखा समिति की रिपोर्ट पेश करेंगे!

    • 'खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 के कार्यान्वयन' पर 21 वीं रिपोर्ट शामिल है। आईसीएआर के लेखा, 'नॉन अचीवमेंट ऑफ स्टेबल ऑब्जेक्टिव' और 'ब्लॉकिंग या फंड्स या कोकोनट डेवलपमेंट बोर्ड' की उनकी 110 वीं रिपोर्ट (16 लोकसभा) में निहित समिति की सिफारिशों परसरकार द्वारा की गई 22 वीं रिपोर्ट शामिल है।
    • नेता अपनी 114 वीं रिपोर्ट (16 लोकसभा) में 'डिजाइन, विकास, निर्माण और लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट के इंडक्शन' पर निहित समिति की सिफारिशों पर सरकार द्वारा की गई 23 वीं रिपोर्ट भी पेश करेंगे।इसके अलावा, लोअर हाउस में कोयला और इस्पात, गृह संबंधी स्थायी समिति की रिपोर्ट पेश की जाएगी।
    • इन रिपोर्टों को पिछले साल 21 दिसंबर को राज्यसभा के सभापति एम। वेंकैया नायडू को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रस्तुत किया गया था और उसी दिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को भेज दिया गया था। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण पर स्थायी समिति की रिपोर्ट भी मेज पर रखी जाएगी।
    • रिपोर्टें पिछले साल 21 नवंबर को राज्यसभा के सभापति को पेश की गईं और 25 नवंबर को लोकसभा को भेज दी गईं।
    • शिक्षा, महिलाओं, बच्चों, युवाओं और खेल संबंधी स्थायी समिति की रिपोर्ट बाद में सदन में पेश की जाएगी। ये रिपोर्ट राज्यसभा के सभापति को पिछले साल 24 दिसंबर को पेश की गई थी जब सदन सत्र में नहीं था। इन रिपोर्टों को उसी दिन लोकसभा सचिवालय को भेज दिया गया था।
    • संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी एक प्रस्ताव लाएंगे ताकि सदन सोमवार को सदन को पेश की गई व्यापार सलाहकार समिति की अठारहवीं रिपोर्ट से सहमत हो।
    • कपिल शर्मा ने गुरु रंधावा से किया ऐसा मजाक कि सिंगर हुए शर्म से लाल, बोलती हुई बंद
    https://www.filmibeat.com/photos/shenaz-treasurywala-16498.html?src=hi-oi

    English summary
    These 27 bills passed earlier to be presented in Lok Sabha today
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X