• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बॉलीवुड के वो 12 फिल्‍मी सितारे जो रिया चक्रवर्ती से पहले जा चुके हैं जेल

|

मुंबई। बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को गिरफ्तार की गई रिया चक्रवर्ती को देर रात हुई पेशी के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया हैं। कोर्ट के जमानत याचिका नामंजूद किए जाने के बाद रिया चक्रवर्ती को बुधवार को मुंबई की बिट्रिशकाल में बनीं भायखला महिला जेल में बंद कर दिया गया है।

bollywood

रिया ने एनसीबी को दिए बयान में कबूला है कि वह ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा थीं। रिया चक्रवर्ती बॉलीवुड की पहली सेलिब्रेटी नहीं हैं जो जेल गई हैं रिया से पहले बॉलीवुड के कई मशहूर सितारे जेल की हवा खा चुके हैं। रिया से पहले बीटाउन के कई सेलेब्स गंभीर अपराधों में फंसकर जेल की जा चुके हैं। इसमें केवल ड्रग्स मामले में ही नहीं बल्कि रेप, गैर-इरादतन हत्या, धोखाधड़ी समेत अन्‍य कई अपराध शामिल हैं। जानिए कौन से हैं वो सितारे..

संजय दत्‍त

संजय दत्‍त

वर्तमान समय में लग्स कैंसर की बीमारी से जूझ रहे संजय दत्‍त को 1993 में मुंबई में हुए ब्लास्ट मामले में टाडा (प्रिवेंशन एक्ट) के तहत अवैध रूप से हथियार रखने के दोषी पाया गया था। संजय दत्‍त पर अवैध रूप से पिस्टल और एके-56 राइफल रखने का आरोप लगा था। संजू बाबा को इस केस फंसकर संजू बाबा ने लंबे समय तक जेल की सजा काटी। 2013 में उन्हें 5 साल की सजा हुई। अच्छे व्यवहार के चलते संजय दत्त 25 फरवरी 2016 को पुणे की यरवदा जेल से रिहा हो गए थे।

कंगना रनौत के पोस्‍टर की चप्‍पलों से पिटाई होने पर, जानें भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा क्या बोले

सलमान खान

सलमान खान

लाखों फैंस के दिलों पर राज करने वाले सलमान खान भी जेल की सजा काट चुके हैं। 1998 में सलमान खान काला हिरण शिकार करने का केस चला था। जिसके बाद अप्रैल 2018 में 5 साल की सजा सुनाई गई। जोधपुर कोर्ट से मिली हालांकि सल्‍लू भाईजान को सजा के तहत एक ही दिन जेल में गुजारने के बाद सलमान खान जमानत पर रिहा हो गए। सलमान पर हिट एंड रन, आर्म्स एक्ट जैसे केस भी चलाए गए लेकिन उन आरोपों से सलमान खान बरी हो चुके हैं।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के स्‍टंट मैन अक्षय कुमार भी जेल जा चुके हैं। साल 2009 के लैक्मे फैशनवीक में डेनिम ब्रांड के लिए जींस पहनकर अक्षय कुमार रैंप पर चल रहे थे कि अचानक दर्शकदीर्घा पर बैठी अपनी पत्नी ट्विकंल को उन्होंने कुछ इशारा किया जिसके बाद ट्विंकल ने उनकी जींस की जिप खोलकर बंद कर दी। उस समय इस बात पर काफी हो-हल्ला मचा था। एक समाजिक कार्यकर्ता ने अक्षय-ट्विंकल के खिलाफ मामला दर्ज कराया था जिसपर अक्षय-ट्विंकल ने सफाई दी गयी थी कि जो कुछ हुआ इसके बाद इसपर काफी विवाद हुआ और दोनों के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया। केस दर्ज होने के बाद अक्षय को जेल जाना पड़ा था हालांकि उन्हें तुरंत बेल मिल गई थी।

कंगना रनौत बोली मुझे करन जौहर से है खतरा, अभिनेत्री ने पीएम मोदी से मांगी मदद

    Rhea Chakraborty का नया ठिकाना Bycull Jail !, जानिए अबतक का पूरा अपडेट | वनइंडिया हिंदी
    सोनाली बेंद्रे

    सोनाली बेंद्रे

    बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को भी मैगजीन कवर पर छपी अपनी तस्वीर के कारण जेल जाना पड़ा था उनकी एक तस्वीर को लेकर उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस दर्ज हुआ था।जिसके बाद सोनाली बेंद्रे को जेल की जाना पड़ा था, बाद में उन्हें इस केस में बेल मिल गई थी।

    NDPS ACT के तहत रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार, जानें क्‍या है ये अधिनियम और कितने साल की होती है सजा

    जॉन अब्राहम

    जॉन अब्राहम

    वर्ष 2006 में बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम को 15 दिन जेल की सजा कोर्ट ने सुनाई थी। जॉन अब्राहम ने दो लोगों को अपनी बाइक से टक्कर मारी थी लेकिन उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया था। उनके खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का केस दर्ज किया गया था, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

    सैफ अली खान

    सैफ अली खान

    मुंबई के ताज होटल में सैफ अली खान करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा के साथ डिनर के लिए गए थे और तभी उनकी एक शख्स से लड़ाई हो गई और सैफ अली ने उस शख्स की नाक पर मुक्का मार दिया जिससे उसकी नाक तोड़ दी। इसके बाद एक्‍टर को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेजा गया था और फिर जमानत पर छोड़ दिया गया था।

    फरदीन खान

    फरदीन खान

    फरदीन खान को 5 मई 2001 में कोकीन रखने के लिए गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने जेल में 5 दिन बिताए थे, लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। फरदीन खान को जेल से सीधा रिहेबलिटेशन सेंटर भेजा गया था।

    शाइनी आहूजा

    शाइनी आहूजा

    'लाइफ इन ए मेट्रो', 'गैंगस्टर' जैसी फिल्मों में काम कर चुकेएक्‍टरशाइनी अहूजा को 2009 में नौकरानी से रेप के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। उनपर 2008 में घर में काम करने वाली 20 साल की नौकरानी ने रेप के आरोप लगाए थे। आरोप साबित होने पर उन्हें 7 साल की सजा हुई थी। तीन साल जेल में काटने के बाद शाइनी जमानत पर रिहा भी हो गए थे लेकिन उनका फिल्मी करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया था।

    राजपाल यादव

    राजपाल यादव

    बॉलीवुड फिल्मों में अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसाने वाले राजपाल यादव भी एक मामले में जेल की हवा खा चुके हैं। उन पर चेक बाउंस होने का केस चला था, जिसके बाद उन्हें जेल जाना पड़ा था राजपाल यादव को पांच करोड़ का चेक बाउंस होने की वजह से दिल्ली हाईकोर्ट ने तीन महीने की सजा सुनाई थी। राजपाल यादव को नवंबर 2018 में 5 करोड़ का कर्ज ना चुकाने के कारण जेल हो गई थी। राजपाल और उनकी पत्नी राधा ने 2010 में बतौर निर्देशक पहली फिल्म ‘अता पता लापता' बनाने के लिए 5 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था। आरोप साबित होने पर राजपाल तीन महीने तक जेल में रहे थे।

    मोनिका बेदी

    मोनिका बेदी

    बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में अभिनय कर चुकी मोनिका बेदी को मशहूर गैंगस्टर अबू सलेम के साथ 2006 में फर्जी अवैध दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल में दाखिल होने का दोषी पाया गया। लिस्बन शहर से पकड़ी गई मोनिका को 4 साल की सजा मिली। मोनिका 2010 में रिहा हो चुकी हैं, और वापस फिल्म और टीवी में काम करने की कोशिश में हैं। उन्होंने कुछ रीजनल फिल्मों के अलावा 2013-14 में आए सीरियल 'सरस्वतीचंद्र' में वैम्प की भूमिका अदा की थी।

    सूरज पंचोली

    सूरज पंचोली

    सूरज पर गर्लफ्रेंड जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज हुआ था जिसके बाद उन्होंने लंबा समय जेल में बिताया था। जिया ने 3 जून 2013 में अपने मुंबई स्थित फ्लैट में सुसाइड कर लिया था जिसके बाद पुलिस ने उनके लिव इन ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को गिरफ्तार कर लिया था। सूरज को तकरीबन एक महीने बाद मुंबई हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

    प्रेरणा अरोड़ा

    प्रेरणा अरोड़ा

    'परी' और ''पैडमैन' जैसी फिल्मों की प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा करीब 8 महीने जेल काटने के बाद पिछले साल ही बाहर आई थीं। प्रेरणा अरोड़ा को मुंबई इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) ने 2019 में प्रोड्यूसर वाशु भगनानी से 3.16 करोड़ रुपए के फ्रॉड केस में उन्हें अरेस्ट किया गया था। जिसके बाद प्रेरणा अरोड़ा को जेल हुई थी। लंबे समय तक केस चलने के बाद प्रेरणा जेल भेजी गई थीं। प्रेरणा पर 16 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगा था। फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर वाशु भगनानी ने प्रेरणा और क्रि अर्ज एंटरटेनमेंट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

    कंगना रनौत की महाराष्‍ट्र सरकार ने बढ़ाई मुश्किलें, ड्रग्स लेने के मामले की मुंबई पुलिस करेगी जांच

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    These 12 Bollywood actors who have gone to jail before Rhea Chakraborty
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X