• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिंगापुर ने नए स्ट्रेन के दावे को किया खारिज, केजरीवाल के ट्वीट पर दी सफाई

|

नई दिल्ली, मई 19: सिंगापुर में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाए जाने के दावों का अब सिंगापुर के राजदूत ने खंडन किया है। दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से अनुरोध किया था कि सिंगापुर के साथ समस्त हवाई सेवाओं को तत्काल रद्द किया जाए क्योंकि वहां सामने आया कोरोना वायरस का एक नया स्वरूप बच्चों के लिए बहुत खतरनाक बताया जा रहा है। अब भारत में सिंगापुर ने राजदूत ने इस दावे को खारिज कर दिया है।

    Coronavirus: CM Arvind Kejriwal को Singapore का जवाब, नए स्ट्रेन की बात गलत | वनइंडिया हिंदी

    There is no truth in the assertion that there is a new COVID strain in Singapore

    मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि, सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील:1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों, 2. बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो। उनके बयान पर सिंगापुर के उच्चायुक्त ने प्रतिक्रिया दी।

    There is no truth in the assertion that there is a new COVID strain in Singapore

    सिंगापुर के उच्चायुक्त ने ट्वीट कर लिखा कि, इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि सिंगापुर में कोविड का नया स्ट्रेन मिला है। सिंगापुर में फाइलोजेनेटिक टेस्ट में मिला B.1.617.2 वैरिएंट बच्चों सहित कोविड के ज्यादातर मामलों में प्रबल है। दूतावास ने अपने जवाब में सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान भी नत्थी किया है, जिसमें नए स्ट्रेन संबंधी खबरों को खारिज किया गया है। भारत में कोरोना से अबतक 2 % आबादी हुई प्रभावित, 98 फीसदी पर अभी भी खतरा

    वहीं दूसरी ओर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरीने मंगलवार को कहा कि सिंगापुरके हालात पर केंद्र सरकार की नजर है और सभी सावधानियां बरती जा रही हैं। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की थी कि वहां कोरोनावायरस का काफी खतरनाक रूप सामने आने के बाद वहां की सभी उड़ानों को रद्द किया जाए। पुरी ने ट्विटर पर कहा, केजरीवाल जी, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मार्च 2020 से ही बंद हैं। सिंगापुर के साथ हमारा एयर बबल समझौता भी नहीं है।

    English summary
    There is no truth in the assertion that there is a new COVID strain in Singapore
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X