• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

1107 करोड़ की संपत्ति वाले रमेश शर्मा हैं इस चुनाव में सबसे अमीर प्रत्याशी, बादल दूसरे नंबर पर

|

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव का अंतिम और सातवां चरण 19 मई को है, अंतिम चरण में हर पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए एड़ी-चोटी का दम लगा दिया है, इसी बीच एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने अपनी एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि इस बार के चुनाव में सबसे अमीर प्रत्याशी कौन है, आपको जानकर हैरत होगी पाटलिपुत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रमेश शर्मा, सातवें चरण के ही नहीं बल्कि इस लोकसभा चुनाव के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं। यहां आपको बताते चलें कि एडीआर ने सातवें चरण की 59 सीटों पर खड़े 918 प्रत्याशियों के शपथपत्रों के विश्लेषण से यह रिपोर्ट तैयार की है।

1107 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं रमेश शर्मा

1107 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं रमेश शर्मा

रमेश शर्मा, केवल इस बार ही नहीं बल्कि दो दशकों में सबसे अमीर प्रत्याशी हैं, रमेश शर्मा जहाज रीसाइकिलिंग की कंपनी के मालिक हैं और इसी वजह से उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान बार-बार यही दोहराया है कि वो अगर चुनावी जीतेंगे तो पाटलिपुत्र के एक हजार युवाओं को हर वर्ष नौकरी देंगे, आपको बता दें कि पटालिपुत्र के चुनावी दंगल में उनका मुकाबला भाजपा के रामकृपाल यादव और लालूप्रसाद यादव की बेटी और महागठबंधन प्रत्याशी मीसा भारती से है।

यह पढ़ें: पीएम मोदी के बयान पर अब उर्मिला ने ली चुटकी, कहा-शुक्र है बादल नहीं हैं, डॉगी को मिल रहे रडार के सिग्नल

कुल संपत्ति 1107 करोड़ की

कुल संपत्ति 1107 करोड़ की

शपथपत्र के मुताबिक इनकी कुल संपत्ति 1107 करोड़ की है, इनके और इनकी पत्नी लता शर्मा और दोनों बच्चों विवेक और विकास कुमार के पास कुल मिला कर करीब 11.28 करोड़ की संपत्ति है, इनकी संपत्ति नौबतपुर से लेकर गुजरात के भावनगर और मुंबई के अंधेरी इलाके तक फैली है, रमेश शर्मा ने अपने शपथपत्र में 24 करोड़ रुपये की चल और करीब 904 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति का जिक्र किया है।

सुखबीर सिंह बादल का नंबर दूसरा

सुखबीर सिंह बादल का नंबर दूसरा

इसके अलावा इस रिपोर्ट में अमीर प्रत्याशियों की लिस्ट में दूसरा नंबर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल का है।

यह रही लिस्ट

  • सातवां चरणः पांच सबसे अमीर
  • रमेश कुमार शर्मा, पाटलिपुत्र 1107
  • सुखबीर सिंह बादल, फिरोजपुर, शिअद 217
  • हरसिमरत कौर बादल, बठिंडा, शिअद 217
  • शत्रुघ्न सिन्हा, पटना साहिब, कांग्रेस 193
  • विक्रम सोढ़ी, आनंदपुर साहिब, बसपा 140
हरसिमरत कौर तीसरे नंबर पर

हरसिमरत कौर तीसरे नंबर पर

रमेश शर्मा के बाद शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और उनकी पत्नी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के पास पंजाब में लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में सबसे अधिक संपत्ति है। बादल दंपति के पास कुल 217 करोड़ रुपये की चल व अचल संपत्ति है।

चौथा नंबर बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा का

चौथा नंबर बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा का

तो वहीं इस लिस्ट में चौथा नंबर बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा का है, जो कि कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से चुनावी मैदान में हैं उनके पास 193 कोरड़ की संपत्ति है, जबकि पांचवे नंबर पर आनंदपुर साहिब से चुनावी मैदान में बसपा के टिकट में उतरे विक्रम सोढ़ी हैं, जिनके पास 140 करोड़ की संपत्ति है।

यह पढ़ें: लोकसभा चुनाव का विस्तृत कवरेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Valued at Rs 1,107 crore, this independent candidate contesting the polls from Bihar is the richest candidate in the Lok Sabha elections 2019.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X