• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

|

मुंबई। कोरोना को मात देकर अभिनेता अमिताभ बच्चन अभी कुछ ही दिनों पहले डिस्‍चार्ज होकर अपने घर पहुंचे हैं। सोशल मीडिया पर हमेश एक्टिव रहने वाले बिग बी अस्‍पताल में भी बीमारी के दौरान भी हर रोज कोई न कोई पोस्‍ट लिख रहे थे और अपने सबकी टिप्‍पणी का जवाब दे रहे थे। लेकिन इस बार फेसबुक पर एक शख्‍स ने बेतुका सवाल कर दिया कि वो ट्रोल हो गए। उस यूजर ने बिग बी से सवाल किया आप अपना अतिरिक्त धन जरूरतमंदों को दान क्यों नहीं करते हैं? जिस पर अमिताभ ने एक लंबी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए करारा जवाब दिया। जानिए सदी के महानायक ने क्या दिया जवाब ?

अमिताभ बच्‍चन ने दिया ये जवाब

अमिताभ बच्‍चन ने दिया ये जवाब

फेस बुक पर ये सवाल एक महिला ने किया कि आप अतिरिक्‍त धन जरुतमंदों और गरीबों को दान नहीं करते। उसने लिखा मुझे यकीन है कि आपका बटुआ असीम प्‍यार और आर्शीवाद से भरा होगा। जरुरमंदों को दान करके मिसाल पेश करें। अभिनेता ने अपने ब्लॉग में लिखा, "मैं रो रहा हूं क्योंकि मुझे इस महिला के कारण असंख्‍य अवसरों पर विभिन्‍न कारणों पर जो दान किया वो साक्षा करना पड़ रहा है। बिग बी ने लिखा कैसे जरूरतमंदों की मदद की बिना बताए किए जा सकती है। उन्‍होंने कहा कि कैसे वह लोगों की मदद कर रहे हैं, लेकिन उस बात का बखान नहीं कर रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि कैसे मदद पाकर जरूरतमंद खुश हो रहे हैं।

अमिताभ बच्चन ने अस्‍पताल से शेयर की फोटो और लिखी जिंदगी से जुड़ी ये सीख

    Amitabh Bachchan से ट्रोल्स का सवाल दौलत दान क्यों नहीं करते, फिर मिला ये जवाब | वनइंडिया हिंदी
    हाँ मेरा बटुआ प्यार और आशीर्वाद से भरा है

    हाँ मेरा बटुआ प्यार और आशीर्वाद से भरा है

    अपनी प्रतिक्रिया में, अभिनेता ने लिखा, "सीमा पटेल जी .. हाँ मेरा बटुआ प्यार और आशीर्वाद से भरा है और मैं उदाहरण के लिए आपकी बात का जवाब नहीं दूंगा। लेकिन आप पूरी तरह से भ्रम में हैं आपको मेरे बारे में कोई ज्ञान या कोई जानकारी नहीं है कि मैंने क्या किया है, मैं क्या कर रहा हूं और क्या करता रहूंगा .. और आगे भी निर्देश देना जारी रखूंगा कि न केवल गरीबों और जरूरतमंदों के लिए, बल्कि उन आंध्र, विदर्भ, बिहार और यूपी से हजारों किसानों के लिए जो अपनी निजी धर्मार्थ वित्तीय सहायता से आत्महत्या से बच गए हैं। सीआरपीएफ के उन शहीद परिवारों के लिए, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर और पुलवामा में अपने जीवन का बलिदान दिया है ।

    कोरोना काल में ऐसे बिगबी जरुरतमंदों का भर रहे पेट

    कोरोना काल में ऐसे बिगबी जरुरतमंदों का भर रहे पेट

    अमिताभ बच्‍चन ने उद्योग समुदाय के श्रमिकों की संख्या 100,000 परिवारों की है, जिन्हें 6 महीने के लिए राशन और भोजन उपलब्ध कराया गया है। शहर में गरीबों के लिए लॉकडाउन के बाद से अब तक प्रतिदिन 5000 लंच और डिनर उपलब्ध करवाया। मेरी टीम को नासिक हाइवे पर बसों में जाने वालों को भोजन और पानी पहुंचाया ।मुंबई से अपने गाँव में नंगे पैर चलने वाले प्रवासी कामगारों को व्यक्तिगत रूप से बिहार और यूपी में उनके घरों तक पहुंचाने में बसों की व्‍यवस्‍था की।

    प्रवासियों की ऐसे की अमिताभ ने मदद

    प्रवासियों की ऐसे की अमिताभ ने मदद

    मेरे द्वारा बुक की गई पूरी ट्रेन के लिए प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों तक पहुँचाया गया .. और जब राजनीति ने ट्रेन को रद्द कर दिया, तो इंडिगो के 6 विमानों की बुकिंग और चार्टर्ड करने के लिए एक घंटे के भीतर, प्रत्येक उड़ान में 180 यात्रियों को ले जाया गया - 2 से वाराणसी, 2 से गोरखपुर, एक इलाहाबाद, एक पटना, और उड़ान में प्रवासियों को सूखे भोजन के पैकेट उपलब्ध कराना और प्रवासियों को अपने-अपने गाँवों में ले जाने के लिए व्यवस्था करना, यह सब मेरी अपनी निजी लागत पर अग्रिम पंक्ति के कामगारों के लिए है। मुंबई में अस्पतालों और पुलिस बलों को 15,000 पीपीई किटों और 10,000 से अधिक मास्क दान किया। दिल्ली में सिख समुदाय के अध्यक्ष को पर्याप्त दान प्रदान करने के लिए, जो सहायता और इस संकट में गरीबों को खाना खिलाया।

    बिना बताए लोगों की मदद करने में रखता हूं विश्‍वास

    बिना बताए लोगों की मदद करने में रखता हूं विश्‍वास

    उन्होंने कहा, "मेरी व्यक्तिगत नीति बिना बताए लोगों की मदद करना है। उन्‍होंने लिखा कि आपके इस सवाल ने आज मुझे ये सब बताने के लिए मजबूर किया और मुझे इतना पछतावा हो रहा है कि मुझे स्पष्टीकरण देना पड़ा है। उन्‍होंने लिखा कि भगवान का अर्शीवाद और लोगों की दुआएं है जो मैं कोरोना को मात दे सका। डाक्‍टरों और अस्‍पताल के चिकित्‍सा कर्मियों द्वारा की गई दिन रात सेवा और इलाज और एक लाख शुभचिंतकों के प्रार्थना और दोहरे और आशीर्वाद से मैं आज स्‍वस्‍थ्‍य हूं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The person asked Amitabh Bachchan - Why don't you donate, Big B gave this befitting reply
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X