• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन बॉर्डर पर असम, अरुणाचल के गांवों को खाली करने की खबरों को सेना ने कहा-Fake News

|

तेजपुर। भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर इस समय टकराव जारी है। इस टकराव के दौरान ही पिछले दो दिनों से असम और अरुणाचल प्रदेश के लोगों के बीच भी दहशत का माहौल था। इस दहशत की वजह थी एक न्‍यूज रिपोर्ट जो असम के एक न्‍यूज पोर्टल में आई थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि सेना की तरफ से अरुणाचल प्रदेश और असम में एलएसी के करीब स्थित गांवों को खाली करने के लिए कहा गया है। सेना ने रिपोर्ट को झूठा बताते हुए इसे फेक न्‍यूज करार दे दिया है।

india-china-lac-tension

यह भी पढ़ें-चीन ने जारी किया गलवान घाटी हिंसा का वीडियो

गांव वाले अफवाह पर ध्‍यान न दें

बुधवार को असम के तेजपुर स्थित डिफेंस पीआरओ की तरफ से इस खबर को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट की गई है। सेना की तरफ से कहा गया है कि असम और अरुणाचल प्रदेश में एलएसी के करीब स्थित गांवों को खाली करने का कोई आदेश नहीं दिया गया है। सेना की तरफ से अरुणाचल प्रदेश और असम की जनता से ऐसी अफवाहों पर ध्‍यान न देने के लिए कहा गया है। डिफेंस पीआरओ की तरफ से कहा गया है कि इस तरह की खबरें पूरी तरह से झूठी और मनगढ़ंत हैं और इस तरह की कोई भी जानकारी लोगों के साथ साझा करने से पहले एक बार अथॉरिटीज से संपर्क जरूर कर लिया जाए।

assam-tezpur

मैकमोहन रेखा के करीब स्थित गांव

स्‍थानीय मीडिया में कुछ ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं जिसमें कहा गया था कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग में मैकमोहन रेखा के करीब स्थित गांवों को खाली करने का आदेश दिया गया है। इन रिपोर्ट्स में लद्दाख में जारी तनाव का हवाला दिया गया था। 29 और 30 अगस्‍त की रात भारत ने पैंगोंग त्‍सो के दक्षिणी हिस्‍से में स्थित रणनीतिक चोटियों पर फिर से कब्‍जा कर लिया है। चीन की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं। भारत और चीन के बीच मई माह से ही लद्दाख में टकराव जारी है। चीन की पीपुल्‍स लिब्रेशन आर्मी ने पैंगोंग झील के उत्‍तरी किनारे पर स्थित फिंगर एरिया, गलवान घाटी, हॉट स्प्रिंग्‍स और कोनगुरुंग नाला पर घुसपैठ कर ली है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The news of vacation of villages near LAC in Assam and Arunachal Pradesh are fake clarifies Indian Army.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X