India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'अमर अकबर एंथनी' वाले देश में आज नफरत फैलाने वाली 'द कश्मीर फाइल्स' हो रही है टैक्स फ्री- थरूर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मार्च 29। कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर सियासत लगातार जारी है। इस फिल्म को भाजपा का तगड़ा समर्थन मिला है। कई बीजेपी शासित राज्यों में यह फिल्म टैक्स फ्री की जा चुकी है। ऐसे में कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने इसको लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है।

Shashi Tharoor
    The Kashmir Files को यूट्यूब पर रिलीज करने की मांग, Sanjay Singh ने दिया नोटिस | वनइंडिया हिंदी

    कांग्रेस नेता ने अमर अकबर एंथनी फिल्म का किया जिक्र

    शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा है कि देश में एक समय था जब राष्ट्रीय एकता के पैरोकारों ने 'अमर अकबर एंथनी' जैसी फिल्मों के एंटरटेनमेंट टैक्स को माफ किया था और आज एक समय है, जब नफरत फैलाने वाली और बांटने का काम करने वाली फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री किया जा रहा है।

    'दंगा फैलाने वाली फिल्में हो रही हैं टैक्स फ्री'

    शशि थरूर ने आगे कहा कि टैक्स फ्री करना सरकार की उस कोशिश को दिखाता है, जिसकी तरफ सरकार समाज को ले जा रही है। शशि थरूर ने ट्विटर पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पहले हमारे देश में हिंदू-मुस्लिम एकता को बढ़वा देने वाली फिल्मों को टैक्स फ्री किया जाता था, लेकिन आज वहीं दर्जा उन फिल्मों को दिया जा रहा है, जो दंगा फैलाने का काम कर सकती हैं। थरूर ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि टैक्स फ्री करने से सरकार यही चाहती है कि हमारा समाज दंगों की ओर जाए।

    आपको बता दें कि 1977 में बनी फिल्म अमर अकबर एंथनी भारतीय फिल्म हिस्ट्री की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म में विनोद खन्ना, ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन ने लीड रोल निभाया था। इस फिल्म में हिंदू-मुस्लिम एकता को दिखाया गया था। वहीं ज़ी स्टूडियोज द्वारा निर्मित, "द कश्मीर फाइल्स" में कश्मीरी पंडितों के पलायन को दिखाया है। उसमें पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी पंडितों की हत्या को दिखाया है। इस फिल्म को लेकर बहुत विवाद भी हो रहा है।

    ये भी पढ़ें: द कश्मीर फाइल्स एक्टर दर्शन कुमार ने संघर्ष के दिनों को किया याद, कहा- कभी-कभी पानी से बिस्कुट खाकर सो जाता थाये भी पढ़ें: द कश्मीर फाइल्स एक्टर दर्शन कुमार ने संघर्ष के दिनों को किया याद, कहा- कभी-कभी पानी से बिस्कुट खाकर सो जाता था

    Comments
    English summary
    the Kashmir files disintegration movie and BJP doing Tax free, says Shashi tharoor
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X