• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "जाने-माने अस्पतालों के सभी प्रख्यात डॉक्टरों ने टीके लगवाए हैं

|

नई दिल्‍ली। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में संकोच को दूर करने के लिए बताया कि अस्‍पतालों में जाने-माने डाक्‍टर ये वैक्‍सीन ले चुके हैं।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने गुरुवार को आबादी के कुछ वर्गों में टीके को लेकर संदेह और इस मुद्दे के समाधान के लिए आईईसी पोस्टर का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण से लोगों को बीमारी और इसके उन्मूलन को कुछ समय में प्रसारित नहीं किया जा सकेगा।

स्वास्थ्य मंत्री
    Covid 19 Vaccination : Dr Harhs Vardhan ने वैक्सीन को बताया सुरक्षित,कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    COVID टीकों की सुरक्षा और प्रभावकारिता पर टिप्पणी करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "जाने-माने अस्पतालों के सभी प्रख्यात डॉक्टरों ने टीके लगवाए हैं और इसके वांछित अंत के लिए व्यायाम की प्रशंसा की है। यह केवल मुट्ठी भर निहित राजनीतिक हितों के लिए है। अफवाह फैलाने और आबादी में इस तरह के प्रचार के प्रति संवेदनशील लोगों में वैक्सीन के संकोच को प्रोत्साहित करने के लिए किया जा रहा है।

    "विरोधाभास यह है कि दुनिया भर के देश हमसे वैक्सीन तक पहुंच के लिए पूछ रहे हैं, जबकि हमारा खुद का एक वर्ग संकीर्ण राजनीतिक छोर के लिए गलत सूचना और संदेह पैदा कर रहा है।" उन्होंने कहा कि प्रख्यात डॉक्टरों ने सरकार के साथ-साथ निजी क्षेत्र के कई अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीके लगवाए हैं और बिना किसी दुष्प्रभाव के काम पर लौट आए हैं।

    वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार 22 जनवरी को वाराणसी में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान के लाभार्थियों और वैक्सीनेटरों के साथ बातचीत करेंगे। वह 1:15 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे। बातचीत में भाग लेने वाले अपने टीकाकरण के पहले अनुभव को साझा करेंगे। वहीं यह बातचीत प्रधानमंत्री द्वारा वैज्ञानिकों, राजनीतिक नेताओं, अधिकारियों और अन्य हितधारकों के साथ निरंतर संवाद और चर्चा के बाद दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सुनिश्चित करेगी।

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पांचवें दिन शाम तक कुल 7.86 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को COVID-19 वैक्सीन जैब मिले हैं। यह भी कहा कि बुधवार को, 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में शाम 6 बजे तक 1,12,007 लाभार्थियों को टीका लगाया गया था, जबकि अंतिम रिपोर्ट को जोड़कर देर रात तक पूरा किया जाएगा।

    Bigg Boss 14: राखी सावंत की शादी निकली झूठी! जानें किस तरह खुली पोल

    https://www.filmibeat.com/photos/bollywood-events/karan-singh-grover-bipasha-basu-snapped-at-hakim-s-aalim-71376.html?src=hi-oi

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The Health Minister said, "All eminent doctors of well-known hospitals have got vaccinated.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X