• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्‍लैक फंगस को असम सरकार ने घोषित किया अधिसूचित बीमारी

|

नई दिल्‍ली, 25 मई। कोरोना वायरस के संक्रमण में जहां धीरे-धीरे गिरावट आ रही है वहीं ब्लैक फंगस यानी कि म्यूकोरमाइकोसिस का प्रकोप तेजी से अपने पांव पसार रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा ब्लैक फंगस के मामलों की जानकारी साझा की गई है। मंत्रालय के हिसाब से जिसके अनुसार 25 मई रात 9.30 बजे तक देश में ब्लैक फंगस के कुल मामले 11 हजार 717 हो चुके हैं।

ब्‍लैक फंगस को असम सरकार ने घोषित किया अधिसूचित बीमारी

इस बीच असम की सरकार ने ब्‍लैक फंगस को अधिसूच्‍य बीमारी में डाल दिया है। अब असम के सभी सरकारी और निजी स्वास्थ्य सेवाओं और मेडिकल कॉलेज MoHFW और ICMR द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। आपको बता दें कि हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्‍य प्रदेश और तेलंगाना जैसे राज्य पहले ही ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर चुके हैं।

इन लोगों को है ब्‍लैक फंगस से सबसे अधिक खतरा

एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि कोरोना वायरस के पहले भी फंगल इन्फेक्शन देखा गया था लेकिन ये बहुत ही रेयर था। ये उन लोगों में दिखता है जिनका शुगर बहुत ज्यादा हो, डायबिटीज अनकंट्रोल है, इम्युनिटी बहुत कम है या कैंसर के ऐसे पेशंट्स हैं जो कीमोथैरपी पर हैं।

उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में बढ़ते संक्रमण पर सरकार का फैसला, अब CHC और PHC में होगी टेस्टिंगउत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में बढ़ते संक्रमण पर सरकार का फैसला, अब CHC और PHC में होगी टेस्टिंग

English summary
The Government of Assam classifies Mucormycosis as a notified disease
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X