• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार चुनाव पर आज चुनाव आयोग की बैठक, 12.30 बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव की तिथियों का आज ऐलान हो सकता है, चुनाव आयोग ने आज दोपहर 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, माना जा रहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान करेगा, आपको बता दें के कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बीते सोमवार को ही कहा था कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी और कोविड 19 के कारण चुनाव से जुड़े मानकों में तब्दीली होगी ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके।

    Bihar Election 2020: आज हो सकता है तारीखों का ऐलान,EC करेगा Press Conference | वनइंडिया हिंदी

    बिहार चुनाव पर आज चुनाव आयोग की बैठक, 12.30 बजे होगी PC

    आपको बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि महामारी में चुनाव कराना एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि बिहार में मतदाताओं की संख्या बहुत ज्यादा है, मालूम हो कि बिहार में कुल 7.29 करोड़ मतदाता हैं।

    ईवीएम और वीवीपैट की जांच के निर्देश

    तो वहीं बुधवार को चुनावआयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार के सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारियों को ईवीएम और वीवीपैट की जांच के बाद सुरक्षित रखने का निर्देश दिया था, बुधवार को भारत निर्वाचन आयोग के उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने राज्य के सभी 38 जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की थी, बैठक में जैन ने जिलों में ईवीएम की फर्स्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) की समीक्षा की गई थी।

    यह पढ़ें: Agriculture Bill 2020: तृणमूल कांग्रेस बिचौलियों को देती है संरक्षण: कैलाश विजयवर्गीय

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The Election Commission will announce the schedule for Bihar assembly polls today at 12:30 PM. This is will be the first state election to be held in India since the beginning of the novel coronavirus pandemic.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X