अपने विधायक की नारेबाजी पर बोले फारुख- धरती पर कोई शक्ति नहीं है जो हमें भारत से दूर ले जाए

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर की विधानसभा में शुक्रवार को सुंजवान आर्मी कैंप में हुए फिदायीन हमले को जम्मू कश्मीर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए। इस बारे में जब उनसे मीडिया ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि 'हां मैंने विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और मुझे नहीं लगता कि इससे किसी को कोई दिक्कत होनी चाहिए।' लोन के इस नारेबाजी पर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद फारुख अब्दुल्ला ने कहा है कि यह पार्टी की राय नहीं है। हम भारत का हिस्सा हैं, हम भारत का हिस्सा बने रहेंगे और इस धरती पर कोई शक्ति नहीं है जो हमें भारत से दूर ले जा सकती है।

अपने विधायक की नारेबाजी पर बोले फारुख- धरती पर कोई शक्ति नहीं है जो हमें भारत से दूर ले जाए

दरअसल विधानसभा की कार्यवाही शनिवार को शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने इस आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। दरअसल जम्मू कश्मीर विधानसभा के स्पीकर कविन्द्र गुप्ता ने कहा था कि जम्मू के आस-पास रोहंग्यिा मुसलमानों की मौजूदगी की वजह से ही आर्मी कैंप पर हमला हुआ है। इस पर विधानसभा में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने खूब हंगामा किया।

इसी हंगामे के बीच भाजपा विधायकों ने 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाये। इसके जवाब में नेशनल कॉन्फ्रेंस विधायक अकबर लोन ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। जिसके चलते विधानसभा को स्थगित करना पड़ा। विधानसभा से बाहर पत्रकार ने लोन से जब इस मुद्दे पर बात की तो उन्होंने कि, 'मैं पहले एक मुसलमान हूं, मेरी भावनाएं आहत हुईं जब बीजेपी विधायकों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये, मैं अपनी भावनाओं को नहीं रोक सका और पाकिस्तान जिंदाबांद के नारे लगाये।' हां मैंने ऐसा कहा, ये मेरा निजी विचार है, मैंने सदन में ऐसा कहा और मैं नहीं सोचता हूं कि किसी को इससे दिक्कत होनी चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
That is not a party opinion Farooq Abdullah on National Conference MLA Akbar Lone who shouted 'Pakistan Zindabad' in J&K Assembly

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

X