• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुनिया की बेहतरीन ई-कार बनाने वाली कंपनी Tesla की भारत में धमक, यहां लगेगा प्लांट

|
Google Oneindia News

Electric Car Company Tesla Unit Bengaluru: दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क भारत से अपने बिजनेस की नई शुरुआत करने जा रहे हैं। टेस्ला ने भारत के विशाल बाजार को अपना लक्ष्य बनाया है, जिसके बाद भारत में भी इलेक्ट्रिक कारों के उद्योग में तेजी आएगी और नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। टेस्ला ने इसके लिए कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू को चुना है। जानकारी के मुताबिक ऑटोमेकर 6 महीने से स्थानीय अधिकारियों के साथ बैंगलुरू में कार असेंबली प्लांट पर बातचीत कर रहा था।

Elon Musk

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि की है कि टेस्ला इलेक्ट्रिक कार के उत्पादन के लिए अपना प्रदेश में प्लांट स्थापित करेगी। खबर के मुताबिक पिछले महीने टेस्ला मोटर्स इंडिया और एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने बैंगलुरू में ऑफिस रजिस्टर कराया था, जिसके बाद यहां ऑफिस की शुरुआत हो गई। टेस्ला ने बैंगलुरू पर इसलिए फोकस किया है कि यहां इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ कई मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है।

अब बेरोजगारों के मसीहा बने सोनू सूद, इन राज्यों के लोगों को फ्री में बांट रहे ई-रिक्शाअब बेरोजगारों के मसीहा बने सोनू सूद, इन राज्यों के लोगों को फ्री में बांट रहे ई-रिक्शा

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क के 13 जनवरी के ट्वीट के मुताबिक उन्होंने भारत में आने का वादा किया था और बताया था कि भारत के कई राज्यों के ऑफिस, शोरूम, रिसर्च और डेवलपमेंट सेंटर खोलने के लिए बातचीत की जा रही है। वहीं खबर ये भी है कि कंपनी भारत में अपना टेस्ला मॉडल 3 पहले ला सकती है, जो कि सबसे सस्ती कार है। Model 3 टेस्ला की सबसे सस्ती और सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

दिल्ली के परिवहन मंत्री ने पेट्रोल की बजाए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की दी सलाह, होगी बचत ही बचतदिल्ली के परिवहन मंत्री ने पेट्रोल की बजाए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की दी सलाह, होगी बचत ही बचत

हालांकि अभी टेस्ला ने अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं बनाया है। इसलिए हो सकता है कि इसे बड़ी संख्या में आयात किया जाएगा और भारतीय ग्राहकों को बेचा जाएगा। अनुमान है कि यह कार भारत में 55 से 60 लाख रुपये की कीमत के बीच में उपलब्ध हो सकती है। दुनिया की बेहतरीन ई-कार बनाने वाली कंपनियों में टेस्ला का नाम शुमार है। कंपनी का बिजनेस वर्ल्ड के कई देशों में फैला है। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क इस कंपनी के ऑनर हैं।

English summary
Tesla start making electric vehicles in Bangalore Karnataka
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X