• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tesla की भारत में हुई एंट्री, बेंगलुरू में रजिस्टर हुई कंपनी, जानिए क्या होगी कार की कीमत

|
Google Oneindia News

Tesla: अमेरिका की दिग्गज कार कंपनी टेस्ला आखिरकार भारत आ रही है, कंपनी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कंपनी का प्रदेश में स्वागत किया है। टेस्ला कंपनी ने कर्नाटक में अपनी कंपनी को रजिस्टर करा लिया है और इसके साथ ही टेस्ला की भारत में एंट्री हो गई है। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क का देश और कर्नाटक में स्वागत किया है। बता दें कि टेस्ला कंपनी ने बेंगलुरू में अपनी आर एंड डी यूनिट को रजिस्टर कराया है। खुद मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने इस बात की पुष्टि एक ट्वीट के जरिए की।

इसे भी पढ़ें- सरकार ने की नई पर्यटन नीति 2021 की घोषणा, हवाई अड्डों पर होंगे गुजरात पर्यटन डेस्कइसे भी पढ़ें- सरकार ने की नई पर्यटन नीति 2021 की घोषणा, हवाई अड्डों पर होंगे गुजरात पर्यटन डेस्क

येदियुरप्पा ने किया स्वागत

येदियुरप्पा ने किया स्वागत

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने ट्वीट करके लिखा, कर्नाटक ग्रीन मोबिलिटी के सफर की अगुवाई करने के लिए तैयार है। इलेक्ट्रिक वेहिकल्स मैन्युफैक्चरर टेस्ला जल्द ही भारत में आर एंडी यूनिट का काम शुरू कर देगी। मैं एलन मस्क का भारत और कर्नाटक में स्वागत करता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। बता दें कि टेस्ला कंपनी कर्नाट के अलावा तकरीबन 4 और राज्यों के संपर्क में है जहां कंपनी अपनी ऑपरेशन यूनिट को शुरू करना चाहती है।

8 जनवरी को हुआ रजिस्ट्रेशन

8 जनवरी को हुआ रजिस्ट्रेशन

बता दें कि टेस्ला मोटर्स इंडिया एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी 8 जनवरी को बेंगलूरू में रजिस्टर हुई है, जहां पहले से ही कई ग्लोबल टेक्नोलॉजी की कंपनियां रजिस्टर हैं और काम कर रही हैं। जानकारी के अनुसार बेंगलुरू में रजिस्टर हई टेस्ला कंपनी के तीन डायरेक्टर हैं, जिसमे डेविड फेंस्टेन का नाम भी शामिल है, जोकि टेस्ला के सीनियर एग्जेक्युटिव है।

इन राज्यों में भी होगी शुरुआत

इन राज्यों में भी होगी शुरुआत

टेस्ला कंपनी कर्नाटक के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के संपर्क में है। एलन मस्क ने भी इस बात की हाल ही में पुष्टि की थी कि वह भारत के बाजार में 2021 में एंट्री करने जा रहे हैं। पिछले महीने मस्क ने कहा था कि अगले साल हम जरूर भारत में आएंगे। इस दौरान उन्होंने एक टी शर्ट की तस्वीर ट्विटर पर साझा की थी जिसपर लिखा था भारत चाहता है टेस्ला।

55 लाख होगी कीमत

55 लाख होगी कीमत

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी टेस्ला के भारत आने का हाल ही में ऐलान किया था। गडकरी ने कहा था कि टेस्ला मॉडल 3 की भारत में शुरुआत होगी। मॉडल 3 टेस्ला की सबसे सस्ती कार है जोकि तकरीबन 55 लाख रुपए की है। इसकी बुकिंग जनवरी माह से शुरू होगी। बता दें कि टेस्ला की भारत में ऐसे समय पर एंट्री हो रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक कार को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं।

2016 में होनी थी एंट्री

2016 में होनी थी एंट्री

टेस्ला ने भारत में अपनी एंट्री की योजना 2016 में बनाई थी, लेकिन आयात नीति में बदलान की वजह से कंपनी ने अपने प्रोजेक्ट को रोक दिया था। उस वक्त कंपनी ने भारतीय ग्राहकों से ऑर्डर भी ले लिए थे। पिछले दो साल में टेस्ला कंपनी की गाड़ियों को लेकर देश में दिलचस्पी बढ़ी है। बहरहाल देखने वाली बात यह है कि बाकी के किन राज्यों में कंपनी जल्द से जल्द रजिस्टर करती है और अपना कारोबार शुरू करती है।

English summary
Tesla makes entry in India register its company in Bengaluru here is full detail.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X