• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या में हमले की कोशिश में है आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, खुफिया अलर्ट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

|

नई दिल्ली- पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद अयोध्या में आतंकी हमले की फिराक में है। इस बात की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं और शहर की सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है। ये खबर इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है, क्योंकि हाल ही में जैश के सात आतंकियों के नेपाल के रास्ते भारत में घुसने की खबर आई थी। दरअसल, अयोध्या पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही इस तरह की आशंका जताई जा रही है कि आतंकी संगठन देश में माहौल बिगाड़ने के लिए कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

जैश ने रची अयोध्या में हमले की साजिश

जैश ने रची अयोध्या में हमले की साजिश

उत्तर प्रदेश पुलिस ने संभावित आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर बुधवार को पूरे अयोध्या शहर की सुरक्षा कड़ी कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अयोध्या में हमले की साजिश रची है। खुफिया एजेंसियों ने इस सूचना के आधार पर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक जैश सरगना मसूद अजहर ने पाकिस्तान से अपने दहशतगर्दों को अयोध्या में हमले के निर्देश दिए हैं। सूचना के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम के जरिए भेजे निर्देश में आतंकी सरगना ने भारत की धरती पर बड़े हमले को अंजाम देने के लिए कहा है।

आतंकियों भारी मात्रा में हथियार होने की आशंका

आतंकियों भारी मात्रा में हथियार होने की आशंका

खुफिया एजेंसियों की ओर ये अलर्ट उन खबरों के बाद आई है, जिसमें पिछले महीने नेपाल बॉर्डर के जरिए भारत में पिछले महीने सात आतंकियों के दाखिल होने की जानकारियां मिली थी। बताया जा रहा है कि ये आतंकी यूपी के ही गोरखपुर और अयोध्या जैसे शहरों में छिपे हो सकते हैं, लेकिन अभी तक उन्हें पकड़ा नहीं जा सका है। भारत में दहशत को अंजाम देने के मकसद से घुसे सात में से पांच आतंकियों की पहचान अबू हमजा, मोहम्मद याकूब, निसार अहमद, मोहम्मद शाहबाज और मोहम्मद कौमी चौधरी के रूप में की गई है। सूचना ये भी है कि जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर भारी तादात में सुरक्षा बलों की मौजूदगी के चलते ये आतंकी नेपाल बॉर्डर को अवैध घुसपैठ का जरिया बना रहे हैं। एजेंसी सूत्रों ने यहां तक आशंका जताई है कि हमले के इरादे से भारत में घुसे आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट भी मिल रहा है और उनके पास भारी मात्रा में हथियार भी हो सकते हैं।

अमित शाह ने चार महीने में मंदिर बनाने की कही है बात

अमित शाह ने चार महीने में मंदिर बनाने की कही है बात

सबसे बड़ी बात ये है कि आतंकी हमले की साजिश की ये भनक तब लगी है, जब हाल ही में झारखंड के एक चुनावी रैली में गृहमंत्री अमित शाह ने चार महीने के भीतर अयोध्या में गगनचुंबी भव्य राम मंदिर के निर्माण की बात कही थी। गौरतलब है कि पिछले 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने एकमत से अयोध्या में रामजन्मभूमि से जुड़ी सारी जमीन का मालिकाना हक भगवान रामलला को देने का फैसला सुनाया था। जिसके बाद से यह आशंका जतायी जा रही है कि देश के दुश्मन अयोध्या में माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: उरी सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारतीय सुरक्षाबल का एक जवान शहीदइसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: उरी सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारतीय सुरक्षाबल का एक जवान शहीद

English summary
Terrorist organization Jaish is trying to attack in Ayodhya, security increased after intel alert
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X