• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कश्मीर: कुलगाम में सेना की ROP पर आतंकी हमला, 4 जवान घायल

|
Google Oneindia News

Kashmir Hindi News: आतंकियों के सफाये के लिए कश्मीर घाटी में सेना का ऑपरेशन तेजी से जारी है। पिछले साल वहां पर कई बड़े कमांडर मारे गए थे, जिसके बाद से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। आमने-सामने की लड़ाई में हार के बाद अब आतंकी छिपकर सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं। बुधवार सुबह भी कुलगाम (Kulgam) जिले में आतंकियों ने सेना की एक टुकड़ी पर हमला किया, जिसमें चार जवान घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि आतंकियों की तलाश में सेना ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

army

जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के कुलगाम जिले में हाईवे पर सेना की रोड ओपनिंग पार्टी अपने काम में जुटी हुई थी। इसी दौरान शम्सीपोरा (Shamsipora) इलाके में आतंकियों ने उन पर ग्रेनेड से हमला किया। जिसमें चार जवान घायल हो गए। घटना के तुरंत बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला लेकिन तब तक आतंकी वहां से भाग निकले थे। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीमों ने पूरे इलाके को घेरकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं घायल जवानों को सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

शौर्य चक्र केसरी कुमार सिंह: कश्मीर में दो आतंकियों को मारकर लिया था शहीद भाई का बदला, सम्मान पर पिता को गर्वशौर्य चक्र केसरी कुमार सिंह: कश्मीर में दो आतंकियों को मारकर लिया था शहीद भाई का बदला, सम्मान पर पिता को गर्व

घाटी में बचे 217 आतंकी
सेना की एक रिपोर्ट के मुताबिक 2020 में आतंकवादियों की भर्ती काफी हद तक नियंत्रण में थी, खासकर 2018 की तुलना में। मौजूदा वक्त में घाटी में सक्रिय आतंकियों की संख्या करीब 217 है, जोकि पिछले एक दशक में सबसे कम है। वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान ड्रोन और सुरंगों के जरिए ड्रग्स और हथियार भेजने की फिराक में रहता है। इसके लिए सेना की ओर से अंडरग्राउंड रडार समेत कई हाईटेक उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

English summary
terrorist attack on patrol party in South Kashmir Kulgam Shamsipora area
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X