• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुरादाबाद के कांठ में तनाव बना हुआ, हिंसा की आग में झुलस रहा आम तबका

|
Google Oneindia News

kanth
मुरादाबाद। मुरादाबाद के कांठ क्षेत्र में पिछले कई से दिनों एक महज लाऊड स्पीकर को लेकर भड़क रही हिंसा की आग अभी तक ठंडी नहीं पड़ी है। हैरानी यह है कि इसमें राजनीतिक दखल भी अब बढ़ती जा रही है। आपको बता दें कि पिछले दिनों कांठ के एक मंदिर से लाऊड स्पीकर को हटाए जाने से शुरू हुई एक कहा सुनी हिंसा में बदल गई थी। जिसके बाद हिंसा ने उग्र रूप ले लिया और इसमें लोगों के अलावा कई प्रशासनिक अधिकारी भी घायल हुए थे। अब तो हाल यह हैं कि भाजपा के नेताओं ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। इसकी आग में मुख्य तौर पर वो तबका सबसे ज्यादा झुलस रहा है जिसको पता ही नहीं है कि यह हिंसा कैसे भड़की, जो रोजाना की रोजी-रोटी के जुगाड़ में रोज सुबह घर से निकलकर बस रात को ही घर में घुसता है।

गिरफ्तार किया गया

भाजपा के कार्यकर्ताआों को गिरफ्तार भी किया गया। इसी विरोध प्रदर्शन को बढ़ाने के मामले में भाजपा नेता लोकेंद्र चौहान और सुरेश राणा को हिरासत ले लिया गया है। इसके बाद भी मामला शांत नहीं हुआ। गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा के अन्य नेता मुरादाबाद के डीएम के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। दरअसल भाजपा नेता कार्यकर्ताओं व नेताओं की हुई गिरफ्तारी को गलत करार दे रहे हैं और रिहा करने की मांग कर रहे हैं। यहीं नहीं साथ ही भाजपा नेताओं की मांग है कि गिरफ्तार करने के एवज में एसएसपी, सीओ और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

धारा 144 के चपेट में आईं साध्वी

मंदिर के लाऊड स्पीकर को लेकर मची हिंसा के बावजूद विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची अपने समर्थकों के साथ उसी मंदिर में पूजा कराने के लिए निकलीं। यह जानते हुए कि वहां हिंसा का माहौल है और भड़क सकती है। आपको बता दें कि इलाके में धारा 144 लगी हुई है। जिसके चपेट में साध्वी प्राची आ गईं और उन्हें हिरासत में लिया गया। जिसके बाद उन्हें वापस जाने दिया गया।

माहौल अभी तक गर्माया हुआ

सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों ने कड़ी निगरानी की हुई है। चारों तरफ सन्नाटा सा पसरा रहता है। आने जाने वाले वाहनों की गहराई से पूछताछ के साथ जांच की जा रही है। रास्तों पर बैरिकेडिंग की गई है।

English summary
Tension over temple's loud speaker is still in Muradabad Kanth.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X