• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीएसएनल को बंद करने की खबरों पर टेलीकॉम सेक्रेटरी का बड़ा बयान

|

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल को बंद नहीं करना चाहता है। दूरसंचार विभाग के सचिव अंशु प्रकाश ने कहा है कि बीएसएनएल को बंद किए जाने को लेकर चल रही खबरें सही नहीं है। मोबाइल टावर से जुड़े एक उद्योग संगठन की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे अंशु प्रकाश से सवाल किया गया था कि क्या सरकार बीएसएनएल को बंद करने जा रही है। इस पर दूरसंचार विभाग के सचिव अंशु प्रकाश ने कहा, नहीं, यह जानकारी गलत है।

bsnl band ho jayega, bsnl, telecom, mtnl, secretary, finance ministry, bsnl, shutting down bsnl, बीएसएनएल

दूरसंचार मंत्रालय ने बीएसएनएल के उद्धार के लिए 74,000 करोड़ रुपये की योजना का प्रस्ताव किया है। गृहमंत्री की अगुवाई वाले मंत्रियों के एक समूह ने जुलाई में घाटे में चल रही दूरसंचार कंपनियों के पुनरुद्धार के लिए प्रस्तावित पैकेज को मंजूरी दे दी थी। बाद में वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने इस प्रस्ताव पर बहुत सी आपत्तियां उठा दीं।

इस तरह की खबरें लगातार आ रही हैं कि घाटे में चल रहे बीएसएनएल और एमटीएनएल को बंद करने जा रही है। सरकार इसमें कर्मचारियों की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति को लेकर प्लान बना रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी की मौजूदा हालत को देखकर कोई भी अन्य कंपनी इसका अधिग्रहण करना पसंद नहीं करेगी, लिहाजा कंपनी के लिए हालात काफी मुश्किल भरे हैं।

बता दें कि बीएसएनएल के कर्मचारियों को कई जगहों पर तनख्वाह तक नहीं मिली हैं। हाल ही में बीएसएनएल के मजदूर संघ की शाखा ने आज बीएसएनएल के कॉर्पोरेट ऑफिस के बाहर प्रदर्शन भी किया था। कर्मचारियों का कहना है कि दो महीने से उनको सैलरी नहीं मिली हैं।

BSNL, MTNL बंद होने की कगार पर, 74000 करोड़ का कर्ज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
telecom secretary says finance ministry not in favor of shutting down bsnl
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X