• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

घर छोटा होने की वजह से कोरोना संक्रमित मरीज ने पेड़ पर किया खुद को आइसोलेट, इसी तरह बिताई 11 दिन

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, मई 17। तेलंगाना में 18 साल के एक युवक ने कोरोना संक्रमित होने के बाद 11 दिन पेड़ पर बिता दिए। इस युवक ने ये कदम इसलिए उठाया, ताकि परिवार के अन्य लोग संक्रमित ना हो सकें। छोटा घर होने की वजह से ये युवक घर में आइसोलेट नहीं हो सकता था, इसलिए इसने पेड़ पर ही अपना डेरा डाल लिया। ये युवक उन लोगों के लिए मिसाल है, जो कोरोना प्रोटोकॉल का ठीक से पालन नहीं करते और संक्रमित होने के बाद भी खुद को लोगों से अलग नहीं करते।

Telangana man

परिवार का ध्यान रखते हुए पेड़ पर किया खुद को आइसोलेट

नालगोंडा जिले के अदाविदेवुलपल्ली मंडल के कोठानंदिकोंडा गांव के रहने वाले रामावत शिव नाइक हैदराबाद के एक कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं। कॉलेज बंद होने की वजह से वो गांव आए हुए थे। घर पर रहकर परिवार की मदद करने के लिए शिव ने किसानों से धान खरीदने के लिए गांव में राज्य सरकार द्वारा स्थापित धान खरीद केंद्र में 'हमाली' (कुली) के रूप में काम करना शुरू कर दिया। इस दौरान उनकी तबियत खराब हो गई। कोरोना के लक्षण नजर आने पर टेस्ट कराया जो पॉजिटिव निकला। 4 मई को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद शिव के सामने खुद को आइसोलेट करने की समस्या थी। घर में वो इसलिए आइसोलेट नहीं हो सकते थे, क्योंकि घर में माता-पिता के अलावा एक बहन भी थी। उनकी सेफ्टी का ध्यान रखते हुए शिव ने एक पेड़ के उपर ही अपना डेरा बना लिया और 11 दिन तक यहां खुद को सबसे अलग रखा।

एक कमरे के घर में रहता है शिव का परिवार

शिव का कहना है कि परिवार में उनके चार सदस्य हैं, जो एक कमरे के ही घर में रहते हैं। ऐसे में संक्रमित होने के बाद उनका घर में रहना काफी मुश्किल था। इसके अलावा एक ही शौचालय होने की वजह से भी वो परिवार के साथ नहीं रह सकते थे। शिव ने कहा, "मेरे पास और कोई विकल्प नहीं था। मैं नहीं चाहता था कि मेरे परिवार के सदस्यों को मेरी वजह से परेशानी हो।" शिव का कहना है कि गांव के आसपास कहीं आइसोलेशन की सुविधा नहीं थी।

ये भी पढ़ें: Indian Railways:यात्रियों की कमी और चक्रवात के चलते 54 ट्रेनें हुईं कैंसिल, 4 के फेरे कम हुए- लिस्ट देखिएये भी पढ़ें: Indian Railways:यात्रियों की कमी और चक्रवात के चलते 54 ट्रेनें हुईं कैंसिल, 4 के फेरे कम हुए- लिस्ट देखिए

English summary
Telangana man spends 11 days on tree after covid report is positive
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X