• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना में कोरोना टेस्टिंग किट की भारी किल्लत, कोविड जांच सेंटर से वापस लौटाए जा रहे हैं लोग

|

हैदराबाद, 25 अप्रैल: तेलंगाना में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते केसों के बीत तेलंगाना में कोविड-19 टेस्टिंग किट की भारी किल्लत हो रही है। टेस्टिंग किट के अभाव में कोविड-19 जांच सेंटर से लोगों को लौटाया जा रहा है। कोविड जांच सेंटर पर जांट किटों की कमी का हवाला देकर लोगों को वापस बिना टेस्ट किए भेजा जा रहा है। तेलंगान के कई परीक्षण केंद्रों जांत करने वाले कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि सिर्फ उन्ही लोगों का टेस्ट करना है, जिनमें कोरोना वायरस के गंभीर लक्षण दिखाई दें। जिन लोगों में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं हैं, उन्हें विवेकपूर्ण समझाएं। राज्य में कई स्थानों पर, बिना लक्षणों वाले लोग या जो लोग कोविड संक्रमित मरीजों के संपर्क में आ गए हैं, वो भी बड़ी संख्या में कोविड जांच के लिए आ रहे हैं। ऐसे में तेलंगाना से टेस्टिंग किट की कमी की खबरें सामने आ रही हैं।

Telangana
    Corona पर चर्चा : Doctor Randeep Guleria बोले- कैसे करें कोविड-19 से मुकाबला | वनइंडिया हिंदी

    तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री इतेला राजेंद्र के कार्यालय द्वारा एक नोट में कहा गया है कि इतेला राजेंद्र ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को तेलंगाना में टेस्टिंग किट की कमी से अवगत कराया है। तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री इतेला राजेंद्र ने केंद्र सरकार को पत्र लिख कर मांग की है कि तेलंगाना राज्य में दुनिया भर में कहीं से भी जल्द से जल्द एयरलिफ्ट कर कोविड टेस्टिंग किट भेजा जाए।

    शुक्रवार और शनिवार (24 अप्रैल) के बीच, लगभग 1,08,602 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया था। जिसमें से 8,126 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 5,429 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है। महामारी के बाद से राज्य में अब तक 1,24,93,399 लोगों का कोरोना जांच किया गया है।

    ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन के लिए 18 से 45 वर्ष वालों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य, जानिए कैसे करें?ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन के लिए 18 से 45 वर्ष वालों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य, जानिए कैसे करें?

    तेलंगाना राज्य में पिछले 24 घंटे में 8,126 कोरोनो वायरस के मामले सामने आए हैं और एक दिन में 38 मौतें हुई हैं। तेलंगाना में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3,95,232 तक पहुंच गई है। राज्य में कोविड से अब तक 1,999 लोगों की मौत हुई है। राज्य में 62,929 एक्टिव मरीजों की संख्या है। पिछले 24 घंटे में 3,307 मरीज रिकवर हुए हैं। राज्य में कुल डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 3,30,304 हो गई है।

    English summary
    Telangana facing a covid-19 testing kit crisis 8,126 corona positive cases and 38 lost lives in single day
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X