• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पैन इंडिया चुनाव में बड़े परिवर्तन के संकेत दे रहे हैं तेलंगाना और झारखंड के रूझान: बीएल संतोष

|

नई दिल्ली। एक ओर जहां एनडीए गठबंधन बिहार विधानसभा 2020 के लिए जारी मतगणना के रूझानों में बढ़त बनाए हुए, तो दूसरी ओर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड और तेलंगाना में हुए उपचुनावों की मतगणना के शुरूआती रूझानों में बीजेपी बाजी मारती दिख रही है। बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए रूझानों में 127 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि महागठबंधन की 101 सीटों पर बढ़त है।

BL santosh

Bihar Election result 2020: क्या बिहार चुनाव का फाइनल सुपर ओवर तक जाएगा?

वहीं, मध्य प्रदेश में बीजेपी 28 सीटों में से 18 पर बढ़त बनाए हुए है, तो उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी 7 सीटों में से 5 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, झारखंड के 2 सीटों में दोनों सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है, जबकि दक्षिणी राज्य तेलंगाना के एक सीट पर आगे बनी हुई है।

Jharkhand

Bihar Election Result 2020: शिवसेना नेता संजय राउत ने की Tejashwi की तारीफ, बोले- उनके नेतृत्व में मंगलराज शुरू होगा

तेलंगाना और झारखंड की तीन सीटों पर बीजेपी की बढ़त को लेकर एक ट्वीट में बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष ने कहा कि एक ओर जहां लोग बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजों को लेकर व्यस्त हैं, तो दूसरी ओर तेलंगाना और झारखंड पैन इंडिया चुनावों में सबसे बड़ा परिवर्तन लाने वाली है।

kCr

up by election 2020: जानें अमरोहा की नौगावां सादात सीट पर कौन चल रहा आगे?

बीजेपी महासचिव के मुताबिक झारखंड में दोनों सीटों पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए और तेलंगाना के एकमात्र सीट पर भी बीजेपी की बढ़त कायम है। हालांकि चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक ताजा रूझान में झारखंड में 1 सीट पर कांग्रेस ने बढ़त ले ली है।

MP By Election Result 2020 : मध्य प्रदेश की 28 में से 27 सीटों पर BJP आगे, कांग्रेस ने सारी बढ़त गंवाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
On the one hand, while the NDA coalition is leading in the counting trends for the ongoing Bihar Assembly 2020, on the other hand, the BJP is seen in the early counting of the counting of by-elections in Uttar Pradesh, Madhya Pradesh, Jharkhand and Telangana. The NDA is leading in 127 seats in Bihar assembly elections, while the Grand Alliance is leading in 101 seats.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X