• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दक्षिण के और राज्यों में कमल खिलाने की मुहिम में आगे बढ़ी भाजपा, चंद्रबाबू की टीडीपी का बड़ा धड़ा BJP में शामिल

|

नई दिल्ली। तेलंगाना में तेलुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) के 60 नेता हजारों कार्यकर्ताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। रविवार को हैदराबाद में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में इन नेताओं और कार्ययकर्ताओं ने भाजपा की सदस्ता ली। चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी को ये दूसरा बड़ा झटका है, हाल ही में उनकी पार्टी के कई बड़े नेता भाजपा में जा चुके हैं। इसे भााजपा की अपने आप को दक्षिण के राज्यों में मजबूत करने की कोशिश की तरह से देखा जा रहा है।

Telangana 60 TDP Leaders Several Party Workers Join BJP

कुछ समय पहले टीडीपी से ही भाजपा में आए लंका दिनकर ने कहा कि टीडीपी के हजारों कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए हैं। हमारी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना ईकाई के लिए यह बहुत अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जिस तरह से तीन तलाक बिल और आर्टिकल 370 हटाने का फैसला लिया है, उससे लोग खुश हैं और कई दलों के नेता बीजेपी के साथ जुड़ना चाहते हैं।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टीडीपी नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि पार्टी सितंबर से देशभर के आठ लाख बूथों पर चुनाव कराए जाएंगे। अक्टूबर में मंडल स्तर पर प्रतिनिधियों का चुनाव होगा। इसके बाद नवंबर में जिलास्तर पर चुनाव कराए जाएंगे। 15 दिसंबर तक सभी राज्यों में संगठन के चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और 31 दिसंबर से पहले पार्टी को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा।

जेपी नड्डा ने इस दौरान कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, कांग्रेस हमेशा वोटबैंक की राजनीति में शामिल रही है। वह जानती थी कि अनुच्छेद 370 राष्ट्रहित में नहीं है लेकिन इसे हटाया नहीं। प्रधानमंत्री मोदी ने एक राष्ट्र, एक विधान और एक निशान को महसूस किया और इस पर काम भी किया।

फोन टैपिंग मामले में गरमाई कर्नाटक की राजनीति, अब जांच करेगी CBI

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Telangana 60 TDP Leaders Several Party Workers Join BJP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X