• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने बजट की आलोचना करने वाले कुमारस्वामी से की ये अपील

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संसद में केंद्रीय बजट पेश किया। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला बजट था। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बजट को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसानों को मनोबल बढ़ाने के लिए सरकार को अधिक योजनाएं लानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि उन्हें निर्मला सीतारमण से बहुत उम्मीदें थी। वो कर्नाटक का का प्रतिनिधित्व करती हैं, लेकिन संसद में उनके पहले बजट से वो निराश हैं।

कुमारस्वामी का सीतारमण पर हमला

कुमारस्वामी का सीतारमण पर हमला

कुमारस्वामी ने ट्वीट करके लिखा कि ये बजट राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए एक बड़ा झटका है। इस बजट ने जीएसटी में राज्य की हिस्सेदारी को कम करके राज्यों की अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका दिया है। कर्नाटक के राजस्व में इससे 1600 करोड़ रुपये की कटौती होगी। ईधन पर सेस लगाने के बाद सरकार के लिए कर लगाने की गुंजाइश कम हो जाएगी। इसके अलावा ईधन के दाम में रोज बढ़ोतरी से हर कोई प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित हो रहा है।

तेजस्वी ने कुमारस्वामी से की अपील

तेजस्वी ने कुमारस्वामी से की अपील

बीजेपी के सबसे कम्र के सांसद तेजस्वी सूर्या ने बजट को भविष्यवादी बताया। तेजस्वी दक्षिणी बेंगलुरु से सांसद हैं। उन्होंने बजट को भविष्य का बजट बताया और ट्वीट कर कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी से इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण की अपील की। उन्होंने कहा कि कर्नाटक इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए लाभ की स्थिति में हैं। उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो कन्नड़ में बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह राज्य के लिए गौरव का क्षण है कि "कर्नाटक के एक व्यक्ति ने बजट पेश किया है।

कुमारस्वामी की तारीफ की

उन्होंने कुमारस्वामी की तारीफ करते हुए कहा कि कर्नाटक इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनी नीति में शामिल करने वाला पहला राज्य था। इसके लिए वो तारीफ के हकदार हैं। कर्नाटक लाभ की स्थिति में है क्योंकि बैंगलुरू में इसके लिए कई स्टार्टअप हैं। उन्होंन कहा कि बजट में इलैक्ट्रिक ऊर्जा पर जोर दिया गया है,जो भविष्य के लिए है। गौरतलब है कि अपने बजट भाषण में उन्होंने कहा था कि वित्त वर्ष 2019-20 में भारत की अर्थव्यवस्था 3,000 अरब डॉलर की होगी। उन्होंने यह भी कहा कि देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कई संरचनात्मक बदलाव करने की जरूरत है।

<strong>ये भी पढ़ें- सुब्रमण्यम स्वामी ने निर्मला सीतारमण के भाषण पर ली चुटकी,दावों पर बोले- स्वीट ड्रीम्स</strong>ये भी पढ़ें- सुब्रमण्यम स्वामी ने निर्मला सीतारमण के भाषण पर ली चुटकी,दावों पर बोले- स्वीट ड्रीम्स

English summary
Tejasvi Surya Makes Appeal To HD Kumaraswamy after Budget
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X