• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Team India win:कांग्रेस के लिए बड़ा संदेश, 'वो 36 पर आउट थे-हमें तो 44 मिले'

|

Team India win:कांग्रेस के निलंबित नेता संजय झा ने ऑस्ट्रेलिया पर टीम इंडिया की ऐतिहासिक सीरीज जीत के बहाने अपनी पुरानी पार्टी पर रचानात्मक तंज कसा है। उन्होंने ट्विटर के जरिए कांग्रेस को नसीहत दी है कि भारतीय क्रिकेट टीम की जीत में कहीं ना कहीं कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा संदेश छिपा हुआ है। गौरतलब है कि संजय झा कांग्रेस के प्रवक्ता थे, लेकिन जब उन्होंने पार्टी नेतृत्व की नीतियों पर सवाल उठाने शुरू किए तो उन्हें कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था।

Team India win:Message to Congress in Team India victory: They were out for 36 - we got 44
    Rishabh Pant, Shubman Gill, Pujara, 5 Heroes of Team India's historic win at Gabba|वनइंडिया हिंदी

    ऑस्ट्रेलिया पर भारतीय क्रिकेट टीम की टेस्ट सीरीज में शानदार जीत का उदाहरण देकर कांग्रेस के आलोचक संजय झा ने ट्विटर पर लिखा है, 'पहले टेस्ट में वो 36 पर आउट हो गए थे। उन्होंने वापसी की और पूरी कहानी पलट कर रख दी। मेरी अच्छी ग्रैंड ओल्ड पार्टी के लिए इसमें प्रेरणादायक संदेश है। हमें 44 मिले थे। खड़े हो जाओ, धूल और गंदगी को हटाओ और संघर्ष करो। और अतीत के बारे में सोचना और रोना-धोना बंद करो।' गौरतलब है कि पार्टी की सार्वजनिक तौर पर आलोचना के आरोपों में कांग्रेस ने पिछले साल इन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था।

    गौरतलब है कि भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेटों से हराकर न केवल 2-1 से सीरीज जीत ली है, बल्कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी कब्जा बरकरार रखा है। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ी 36 रन पर आउट हो गए थे और यह इतिहास के सबसे खराब प्रदर्शनों में से एक था। अब कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता ने उसी मैच की तुलना कांग्रेस के 2014 के लोकसभा चुनावों वाले प्रदर्शन से की है, जब पार्टी को सिर्फ 44 सीटें मिली थीं। हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी कुछ और ज्यादा सीटें जीत पाई थी।

    दरअसल, झा अनेक मौकों पर पार्टी की समस्याओं के खिलाफ आवाज उठा चुके हैं। वह बताने की कोशिश करते रहे हैं कि पार्टी की जो समस्या है, वह ठीक होने लायक हैं। लेकिन, सार्वजनिक तौर पर उनके बयानों की वजह से पार्टी की खूब फजीहत हो चुकी है। हाल ही में उनकी किताब आई है, 'दि ग्रेट अनरैवेलिंग: इंडिया आफ्टर 2014' जिसमें उन्होंने कांग्रेस की हार की वजहों पर कई सारी बातें लिखी हैं। उन्होंने राहुल गांधी के रवैयों पर भी सवाल उठाए हैं।

    इसे भी पढ़ें- असम विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान, पांच पार्टियों के साथ गठबंधन में लड़ेगी चुनाव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Team India win:Message to Congress in Team India victory: 'They were out for 36 - we got 44'
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X