• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश: तिरुपति एयरपोर्ट पर पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू को पुलिस ने हिरासत में लिया

|

तिरुपति: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को तिरुपति एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया है। उनके खिलाफ रेनीगुंटा पुलिस ने कार्रवाई की, जिसके बाद पूर्व सीएम एयरपोर्ट पर ही अपना विरोध करते हुए जमीन पर बैठ गए। बताया जा रहा है कि नायडू चित्तूर जिले में चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने जा रहे थे।

Chandrababu Naidu
    Tirupati Airport पर हिरासत में Andhra Pradesh के पूर्व CM Chandrababu Naidu | वनइंडिया हिंदी

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक टीडीपी नेता जैसे ही तिरुपति एयरपोर्ट पर उतरे, उनको सुरक्षा कारणों के चलते रेनीगुंटा पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जिसके बाद एयरपोर्ट की जमीन पर ही वो विरोध स्वरूप बैठ गए। पुलिस के मुताबिक अगर वो उनको जाने देंगे तो है तो स्थानीय निकाय चुनाव प्रभावित होंगे। इसलिए उनको एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया है।

    नायडू सोमवार को सुबह करीब 9.35 बजे हैदराबाद से तिरुपति एयरपोर्ट पर उतरे और जैसे ही वे बाहर आ रहे थे, पुलिस ने उन्हें यह कहते हुए हिरासत में ले लिया कि आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर और कोविड -19 प्रतिबंध के तहत उनके दौरे को अनुमति नहीं दी गई है। उसके बाद पूर्व सीएम और पुलिस के बीच बहस होने लगी। उन्होंने इस दौरान दावा किया कि उन्हें तिरुपति और चित्तूर दौरे के लिए कलेक्टर से अनुमति मिल रही है। पुलिस ने हालांकि कहा कि उन्हें कलेक्टर से कोई आदेश नहीं मिला है और नायडू को हवाई अड्डे से बाहर निकलने पर इनकार कर दिया।

    आंध्रा CM जगन रेड्डी की पार्टी पर आरोप, वोटर्स को लुभाने के लिए बांट रहे तिरुपति बालाजी के लड्डू

    पुलिस का कहना है कि चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता है। वहीं निकाय चुनावों के प्रभावित होने की भी इसके पीछे वजह बताई है, जिसके कारण पुलिस ने पूर्व सीएम नायडू को हिरासत में लिया है। आंध्र प्रदेश में 12 नगर निगम, 75 नगरपालिका और नगर पंचायत के चुनाव होने है। चुनाव 10 मार्च को होंगे और मतगणना 14 मार्च को होगी। आपको बता दें कि देश के 10 राज्यों में लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामलों में आंध्र प्रदेश भी शामिल है, जहां केंद्र सरकार ने अपनी हाई लेवल टीम को भेजा हुआ है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    TDP leader N Chandrababu Naidu detained by Renigunta police at Tirupati airport
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X