• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी का ऐलान- न होगी छंटनी, न बढ़ेगी सैलरी

|

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से देश में प्राइवेट सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि आने वाले वक्त में लाखों लोगों की नौकरियां खतरे में पड़ेंगी। वहीं इस आर्थिक मंदी के दौर में देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। जिसके मुताबिक इस साल किसी भी कर्मचारी को मंदी की वजह से नहीं निकाला जाएगा।

software

टीसीएस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक कंपनी में अभी 4.5 लाख कर्मचारी काम कर रहे हैं। कोरोना वायरस की वजह से आई मंदी के दौर में टीसीएस किसी भी कर्मचारी को नहीं निकालेगी। वहीं जिन 40 हजार लोगों को नियुक्त पत्र दिया गया है, उन्हें नौकरी दी जाएगी। कंपनी ने एक और बात साफ कर दी है कि इस साल किसी के भी वेतन में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। कंपनी के छंटनी ना करने के ऐलान के बाद कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है।

चेन्नई के अस्पताल में ठीक हुए कोरोना के 30 मरीज, कहा अल्लाह का संदेश है डॉक्टरों की सलाह

कंपनी के मुताबिक वित्त वर्ष 2019-20 में टीसीएस की कुल आय 7.1 प्रतिशत बढ़कर 1,56,949 करोड़ रुपये रही। जिसमें कंपनी का लाभ 2.7 प्रतिशत बढ़कर 32,340 करोड़ हो गया। अब नया वित्त शुरू हो चुका है, जिस पर कोरोना वायरस का साया पड़ गया है, ऐसे में पहली दो तिमाही कंपनी के लिए कठिन होगी। साथ ही मुनाफा भी कम होगा। जिस वजह से उन्होंने सैलरी नहीं बढ़ाने का फैसला किया है।

corona

ग्लोबल इकोनॉमी के लिए 2020 सबसे मुश्किल

पूरी दुनिया में कोरोना के 20 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। आरबीआई गवर्नर ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके साफ कर दिया कि कोरोना की वजह से 2020 ग्लोबल इकोनॉमी के लिए सबसे बड़ी मंदी का साल रहेगा। इस वजह से 2020 में दुनियाभर के कारोबार में 13 से 32 फीसदी की गिरावट का अनुमान है। हालांकि G-20 में भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में काफी बेहतर होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
tata consultancy services will not laying off employees
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X