• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विवादों में घिरी सैफ की 'तांडव' , हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का आरोप, #BoycottTandav हुआ ट्रेंड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। सैफ अली खान(Saif Ali Khan) और अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) शुक्रवार यानी 15 जनवरी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो गई है। यह सीरीज राजनीति के विषय पर बेस्ड है। सीरीज को फैंस की मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। लोगों ने इस सीरीज पर हिंदू देवताओं के अपमान का आरोप लगाया है। दावे किए जा रहे हैं कि अली अब्बास जफर की इस सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है। देश को बांटने वाले लोगों का गुणगान किया गया है। इस वजह से #BoycottTandav ट्रेंड कर गया है।

भगवान शिव के अपमान का लगा आरोप

भगवान शिव के अपमान का लगा आरोप

सीरीज में सबसे ज्यादा जीशान आयूब के एक वीडियो को शेयर किया जा रहा है जहां पर वे भगवान शिव बन कुछ एक्टिंग कर रहे हैं। उस वीडियो में जीशान कैंपस के छात्रों की आजादी की बात कर रहे हैं। जीशान अय्यूब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स से पूछते हैं कि आपको किससे आजादी चाहिए? तभी कोई कहता है, नारायण-नारायण। प्रभु कुछ करिए। रामजी के फॉलोअर्स सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें भी कुछ स्ट्रेटेजी बनानी चाहिए।

सीरीज को लेकर छिड़ा विवाद

सीरीज को लेकर छिड़ा विवाद

इस पर जीशान जवाब देते हैं, तो क्या करूं, तस्वीर बदल दूं क्या? फिर जीशान को जवाब मिलता है, भोलेनाथ आप बहुत ही भोले हैं। सीरीज के इसी सीन का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स का आरोप है कि इसमें भगवान शिव का नाम गलत इस्तेमाल किया है। तांडव के इसी संवाद पर लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही सीरीज पर भगवान शिव और राम का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया है। ट्विटर पर सीरीज को लेकर निगेटिव रिव्यूज दिए जा रहे हैं।

 #BoycottTandav हुआ ट्रेंड

#BoycottTandav हुआ ट्रेंड

इसके अलावा फिल्म के एक और सीन को लेकर विवाद हो रहा है। इस सीन में एक लड़का, लड़की से कहता है कि जब एक छोटी जाति का लड़का, ऊंची जाति की लड़की को डेट करता है न तो वो बदला ले रहा होता है। इन सीन को लेकर सोशल मीडिया पर सीरीज को बायकॉट करने की मांग की जा रही है। एक यूजर ने इस सीन का वीडियो शेयर करते हुए अली अब्बास जफर पर जमकर निशाना साधा है। तांडव को ट्विटर पर काफी ट्रोल किया जा रहा है।

जानिए किस सीन पर छिड़ा घमासान

एक यूजर लिखते हैं- अली अब्बाज जफर की ये सीरीज गलत प्रोपेगेंडा फैला रही है, सिर्फ टुकड़े-टुकड़े गैंग की पैरवी कर रही है और जीशान आयूब को भगवान शिव बना गालियां दिलवा रही है। दूसरे यूजर लिखते हैं- मैं वैसे ऐसे कुछ भी पोस्ट नहीं करता हूं, लेकिन तांडव में यूपी पुलिस को गलत छवि में दिखाया गया है, टुकड़े-टुकड़े गैंग को सही बताया है। एक ही धर्म के खिलाफ दिखाया गया है। मेकर्स को शर्म आनी चाहिए।

पाकिस्तान को मलेशिया ने दिया झटका, PIA को बोइंग 777 विमान किया जब्तपाकिस्तान को मलेशिया ने दिया झटका, PIA को बोइंग 777 विमान किया जब्त

English summary
tandava web series sparked controversy due to comment on lord shiva and lord rama BoycottTandav
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X