• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tandav Web Series के इस सीन पर क्यों मचा है 'तांडव', जानिए असली कहानी

|

नई दिल्ली। Tandav Web Series latest news. अमेजन प्राइम पर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' के एक सीन को लेकर जबरदस्त हंगामा मचा हुआ है। तांडव में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशु धूलिया, डीनो मोरिया, गौहर खान, जीशान अयूब और सुनील ग्रोवर जैसे दिग्गज कलाकारों ने काम किया है, लेकिन सीरीज के कई सीन विवादों के घेरे में हैं। हालांकि सबसे ज्यादा विरोध अभिनेता जीशान अयूब के एक सीन को लेकर हो रहा है। मामले में कपिल मिश्रा सहित कई भाजपा नेताओं ने विरोध जताते हुए इस सीरीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। आइए आपको बताते हैं कि क्यों तांडव सीरीज के एक सीन को लेकर बवाल मचा हुआ है।

    Tandav Controversy:'Tandav' पर विवाद, भगवान Ram और Shiv पर टिप्पणी से जुड़ा है मामला वनइंडिया हिंदी
    ये है वो विवादित सीन

    ये है वो विवादित सीन

    तांडव वेब सीरीज में अभिनेता जीशान अयूब ने विवेकानंद नेशनल यूनिवर्सिटी (वीएनयू) के एक ऐसे छात्र 'शिवा शेखर' की भूमिका निभाई है, जो बिहार से यूपीएसई की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली आया है। जीशान अयूब की एंट्री होती है, छात्रों के बीच चल रहे एक कार्यक्रम से, जिसमें वो एक नाटक के दौरान हाथ में त्रिशूल और डमरू लिए भगवान शिव का रूप धरा हुआ है। नाटक के दौरान छात्रों के बीच आजादी-आजादी के नारे लगते हैं और जीशान अयूब के मुंह से आपत्तिजनक शब्द निकलते हैं। एक तरह से इस सीन को जेएनयू से जोड़कर दिखाया गया है। वेब सीरीज के इसी सीन और जीशान अयूब के भगवान भोलेनाथ के रूप में बोले गए डायलॉग को लेकर ही सबसे ज्यादा विरोध हो रहा है।

    कौन हैं जीशान अयूब

    कौन हैं जीशान अयूब

    जीशान अयूब बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं, जो रांझड़ा, तनु वेड्स मनु रिटर्न, रईस, आर्टिकल 15, डॉली की डोली और मणिकर्णिका जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं। जीशान अयूब ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'नो वन किल्ड जेसिका' से की थी, जिसमें उन्होंने एक नेगेटिव किरदार निभाया था। जीशान अयूब की शादी रसिका अगाशे से हुई है, जो खुद भी बॉलीवुड से जुड़ी हुई हैं। हाल ही में जीशान अयूब उस वक्त सुर्खियों में आए, जब उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर खुलकर मोदी सरकार का विरोध किया। इसके अलावा लव जिहाद विरोधी कानून को लेकर भी जीशान अयूब सरकार का विरोध कर चुके हैं।

    क्या है तांडव वेब सीरीज की कहानी

    क्या है तांडव वेब सीरीज की कहानी

    'तांडव' निर्देशक अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी एक पॉलिटिकल ड्रामा वेब सीरीज है, जो 15 जनवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है। 9 एपिसोड की इस सीरीज में तिग्मांशु धूलिया ने देश के प्रधानमंत्री देवकी नंदन सिंह का किरदार निभाया है, जिनकी हत्या कर उनका अपना बेटा समर प्रताप सिंह (सैफ अली खान) पीएम बनना चाहता है। हालांकि देवकी नंदन सिंह की हत्या का राज उनकी प्रेमिका और पार्टी की नेता अनुराधा किशोर (डिंपल कपाड़िया) को पता चल जाता है और वो सैफ अली को ब्लैकमेल कर खुद प्रधानमंत्री बन जाती हैं।

    पटौदी पैलेस में फिल्माए गए कई सीन

    पटौदी पैलेस में फिल्माए गए कई सीन

    इसके बाद सैफ अली खान पीएम की कुर्सी पाने के लिए अपने खासमखास गुरपाल सिंह (सुनील ग्रोवर) के जरिए वीएनयू के छात्र शिवा शेखर (जीशान अयूब) को मोहरा बनाने की कोशिश करते हैं और यहीं से आगे बढ़ती है तांडव की कहानी। सीरीज में अनुराधा किशोर की सेक्रेटरी के तौर पर गौहर खान, वीएनयू में प्रोफेसर के तौर पर डीनो मोरिया और अभिनेत्री कृतिका कामरा ने वीएनयू की छात्रा सना मीर का किरदार निभाया है। तांडव सीरीज के कई सीन सैफ अली खान के पटौदी पैलेस में भी फिल्माए गए हैं।

    ये भी पढ़ें- कौन हैं फेसबुक पोस्ट से बंगाल में सियासी हलचल मचाने वाली शताब्दी रॉय

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Tandav Web Series Controversial Saif Ali Khan Zeeshan Ayyub
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X