• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'तांडव' के निर्माताओं को नहीं मिली राहत, SC ने हाईकोर्ट जाने की दी सलाह

|

Tandav Web Series Controversy: हाल ही में Amazon प्राइम वीडियो (India) पर सैफ अली खान की वेब सीरीज 'तांडव' रिलीज हुई थी। जिसके बाद ये वेब सीरीज विवादों में घिर गई और इस पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लगे। बाद में कई राज्यों में तांडव के मेकर्स और विवादित सीन करने वाले एक्टर जीशान अयूब (Mohd Zeeshan Ayyub) के खिलाफ केस दर्ज हुए। अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है, जहां बुधवार को सीरीज के निर्माताओं और एक्टर जीशान की याचिका पर सुनवाई हुई। हालांकि सर्वोच्च अदालत ने उन्हें किसी भी तरह की राहत नहीं दी।

    Tandava की Team को Supreme Court से नहीं मिली राहत, गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार | वनइंडिया हिंदी

    tandav

    'तांडव' के निर्माताओं की ओर से सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए वरिष्ठ वकील फाली नारीमान ( Fali Nariman) ने कहा कि कुछ कंटेंट पर विवाद था, जिसको वेब सीरीज से हटा दिया गया है। साथ ही इसके लिए माफी भी मांग ली गई है। ऐसे में अब मामले में कुछ नहीं बचा और ना ही धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला कोई सीन है।

    वहीं सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को सुझाव दिया की वो इस मामले में हाईकोर्ट जाएं। इसके अलावा कहा कि अगर माफी मांगने के बाद आपत्तिजनक कंटेंट को हटा दिया गया है, तो पुलिस क्लोजर रिपोर्ट लगा सकती है। जिस पर दूसरे याचिकाकर्ता की ओर से पेश वरिष्ठ वकील एम. रोहतगी ने कहा कि वो हाईकोर्ट कैसे जा सकते हैं, जब FIR अलग-अलग राज्यों में दर्ज है। ऐसे में सभी FIR को मुंबई में क्लब किया जाए। वहीं सभी पक्षों को सुनने के बाद बेंच ने कहा कि कोर्ट एक्टर अयूब, Amazon प्राइम वीडियो और निर्माताओं को किसी भी तरह की राहत नहीं देगा। एफआईआर रद्द करने, अग्रिम जमानत आदि के लिए वो हाईकोर्ट जाएं।

    तांडव के डायरेक्टर Ali Abbas Zafar के घर यूपी पुलिस ने चस्पा किया नोटिसतांडव के डायरेक्टर Ali Abbas Zafar के घर यूपी पुलिस ने चस्पा किया नोटिस

    क्यों हुआ विवाद?
    तांडव पॉलिटिकल ड्रामा पर आधारित वेब सीरीज है, जिसमें सैफ अली खान मुख्य भूमिका में हैं। वेब सीरीज की शुरूआत में कॉलेज में एक स्टेज शो का सीन है, जिसमें एक्टर जीशान अयूब भगवान शिव के रोल में रहते हैं, जबकि एक दूसरा एक्टर भगवान श्रीराम के रोल में। इस दौरान दोनों ने कई आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद वेब सीरीज के खिलाफ प्रदर्शन होने लगे और कई राज्यों में मेकर्स के खिलाफ FIR दर्ज की गई। साथ ही उन पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया है।

    English summary
    Tandav Web Series: actor Zeeshan and makers petitions in Supreme Court
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X