• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु चुनाव परिणाम 2021: DMK ने सत्ताधारी AIADMK पर कैसे बनाई बढ़त, सबसे सटीक आंकड़े देखिए

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 2 मई: तमिलनाडु विधानसभा की 234 सीटों के लिए वोटों की गिनती लगातार जारी है। अबतक की मतगणना के मुताबिक विपक्षी गठबंधन की अगुवाई करने वाली डीएमके ने सत्ताधारी एआईएडीएमके गठबंधन पर अच्छी बढ़त बना ली है। डीएमके की यह बढ़त वोट शेयर के मामले में भी दिख रही है,जो कि आगे चलकर निर्णायक साबित होने वाला है। चुनाव आयोग के करीब 11 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक डीएमके को एआईएडीएम से करीब 2 फीसदी ज्यादा वोट मिलते दिखाई दे रहे हैं। डीएमके को करीब 37 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं, जबकि पूर्व सीएम जे जयललिता की एआईएडीएमके को करीब 35 फीसदी वोट प्राप्त हो रहे हैं।

Tamil Nadul Vidhan Sabha Chunav Results:DMK made an edge over ruling AIADMK, see the most accurate figures
    Bengal Election Result 2021: Mamata Banerjee ने कैसे अकेले Modi-Shah को मात दे दी | वनइंडिया हिंदी

    तमिलनाडु में अबतक के रुझानों में डीएमके की सहयोगी कांग्रेस को 3.57 फीसदी और बीजेपी को 2.39 फीसदी वोट हासिल हो रहे हैं। वहीं पीएमके को 4.66 फीसदी और डीएमडीके को 0.41 फीसदी वोट मिल रहे हैं। जहां तक सीटों का सवाल है तो डीएमके अब काफी आगे निकल चुकी है और उसके गठबंधन को रुझानों में स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। एआईएडीएम की सहयोगी भाजपा के लिए अच्छी खबर ये है कि उसे तमिलनाडु में इसबार चार सीटें मिलती नजर आ रही हैं। वहीं फिल्म स्टार कमल हासन को झटका लगता दिख रहा है, जिनकी पार्टी एमएनएम सिर्फ 1 सीट पर आगे चल रही है।

    इसे भी पढ़े- Kerala Chunav Results 2021:LDF की सत्ता में वापसी के आसार, रुझानों में UDF का सपना चकनाचूरइसे भी पढ़े- Kerala Chunav Results 2021:LDF की सत्ता में वापसी के आसार, रुझानों में UDF का सपना चकनाचूर

    राज्य में 2016 के विधानसभा चुनाव में डीएमके को 89, एआईएडीएमके को 136, कांग्रेस को 8 सीटें मिली थीं और बीजेपी का एक भी उम्मीदवार वहां नहीं जीता था।

    English summary
    Tamil Nadul Vidhan Sabha Chunav Results:DMK gains lead over ruling AIADMK, also outperformed in vote share
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X