• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु निकाय चुनाव में डीएमके की जीत के बीच एक्टर विजय की भी राजनीति में जोरदार एंट्री

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 14 अक्टूबर: तमिलनाडु में 6 और 9 अक्टूबर को नौ जिलों में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) को बड़ी जीत मिली है। कोई दूसरा दल डीएमके को चुनौती नहीं दे सका है लेकिन चुनाव में एक्टर विजय की दमदार एंट्री हुई है। विजय के फैन क्लब ने 169 सीटों पर चुनाव लड़कर 115 पर सीटों पर जीत हासिल की है। यानी उनका जीत का स्ट्राइक रेट 68 फीसदी रहा है। यह पहली बार है जब विजय ने अपने फैन क्लब- ऑल इंडिया थलापति विजय मक्कल इयक्कम के पदाधिकारियों को चुनाव लड़ने के लिए सहमति दी थी।

tamil nadu

ऑल इंडिया थलपति विजय मक्कल इयक्कम के महासचिव बुस्सी आनंद ने कहा कि उन्होंने जिन 115 सीटों पर जीत हासिल की, उनमें से 13 सीटों पर जीत निर्विरोध रही, जिसमें कल्लाकुरिची और कांचीपुरम में चार-चार सीटें शामिल हैं। पुडुचेरी के पूर्व कांग्रेस विधायक आनंद ने बताया कि जीतने वाले 115 उम्मीदवारों में से 45 महिलाएं हैं। जबकि कमजोर तबकों से भी कई उम्मीदवार विजय के बैनर तले चुनाव जीते हैं। उन्होंने कहा कि जीतने वालों में किसान, छात्र, व्यापारी, लैब टेक्नीशियन और स्कूल शिक्षक भी शामिल हैं।

नतीजों से साफ है कि भले ही चुनाव में डीएमके ने बड़ी जीत की हो लेकिन कई दूसरे दलों के बीच पहली बार चुनाव में उतरे विजय की जिस तरह की जीत हुई है। वो खामोशी के साथ उनकी राजनीति में बड़ी एंट्री है। विजय हाल ही में चर्चा में आए थे जब उन्होंने मद्रास हाईकोर्ट में राजनीति में अपना नाम के इस्तेमाल को लेकर अपने माता-पिता के खिलाफ एक मामला दर्ज करवाया था।

तमिलनाडु मे स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में, 6 और 9 अक्टूबर को हुए थे। कुल 27,003 पदों के लिए 79,433 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था। छह अक्टूबर को 39 यूनियन में मतदान हुआ था और नौ अक्टूबर को कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, वेल्लोर, रानीपेट, तिरुपथुर, विल्लुपुरम, कल्लाकुरिची, तिरुनेलवेली और तेनकासी जिलों में मतदान हुआ। राज्य में 140 जिला पंचायत वार्ड सदस्यों, 74 पंचायत यूनियन, 1,381 पंचायत यूनियन वार्ड सदस्यों, 2,901 ग्राम पंचायत अध्यक्षों और 22,581 ग्राम पंचायत वार्ड पार्षदों सहित 27,003 पदों को भरने के लिए चुनाव हुए हैं।

PM मोदी के नाम पर 'जीत' की कोई गारंटी नहीं, येदियुरप्पा के बाद अब इस केंद्रीय मंत्री ने दिया बयान PM मोदी के नाम पर 'जीत' की कोई गारंटी नहीं, येदियुरप्पा के बाद अब इस केंद्रीय मंत्री ने दिया बयान

English summary
Tamil Nadu rural elections actor Vijay entry into politics
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X