• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tamil nadu Election: कमल हासन की पार्टी को वापस मिला 'बैटरी टॉर्च' वाला सिंबल

|

Tamil nadu Assembly Election: तमिलनाडु में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। ये चुनाव इसलिए भी खास हैं क्योंकि इसमें तमिल फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर कमल हासन (Kamal Haasan) भी अपनी राजनीतिक पार्टी के साथ मैदान में उतरेंगे। उन्होंने चुनाव के ऐलान से पहले ही अपनी रैली में जनता से कई बड़े वादे कर दिए। इस बीच उन्हें एक झटका भी लगा था, जहां चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) के चुनाव चिन्ह 'बैटरी टॉर्च' को वापस ले लिया, हालांकि लंबी लड़ाई के बाद कमल हासन ने उसे वापस पा लिया है।

Tamil nadu

कमल हासन की पार्टी ने शुक्रवार को उनका एक वीडियो संदेश सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। जिसमें कमल हासन ने बताया कि MNM को बैटरी टॉर्च वाला चुनाव चिह्न वापस मिल गया है। अब पार्टी तमिलनाडु के 234 विधानसभा क्षेत्रों में इसी चिह्न के साथ मैदान में उतरेगी। उन्होंने आगे कहा कि चिह्न अब और भी खास हो गया है क्योंकि ये Martin Luther King Jr के जन्मदिन पर वापस पार्टी को मिला, जिन्होंने शोषित वर्ग के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने चुनाव आयोग को भी धन्यवाद दिया।

Jallikattu festival:कैसे तमिलनाडु चुनाव के लिए राहुल गांधी को कांग्रेस के पुराने स्टैंड से भागना पड़ा

क्यों वापस लिया था चिन्ह?

दरअसल 2019 के लोकसभा चुनाव में कमल हासन की पार्टी ने बैटरी टॉर्च के ही चिह्न पर चुनाव लड़ा था। इसके बाद उन्होंने चुनाव आयोग से तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भी इस चिह्न के लिए अनुरोध किया। जिस पर चुनावी पैनल ने उनके आग्रह को ठुकरा दिया। साथ ही उसे पुडुचेरी की पार्टी एमजीआर मक्कल काची को आवंटित कर दिया था। हालांकि बाद में MNM इस फैसले के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट चली गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tamil nadu: Kamal Haasan party MNM gets back battery flashlight symbol
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X