• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2021 तमिलनाडु विधानसभा चुनाव BJP और AIADMK ने साथ मिलकर लड़ने का ऐलान किया

|

नई दिल्ली। तमिलनाडु दौरे पर शनिवार को पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाड़ु विधानसभा चुनाव 2021 पर रणनीतिक चर्चा के लिए सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के साथ बैठक की और शाम होते-होते एआईएडीएमके और बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने का ऐलान कर दिया है। तमिलनाडु में सत्तारूढ़ एआईएडीएमके की घटक दल बीजेपी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद सूबे के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री शाह के आगे की चुनावी रणनीति पर भी मंत्रणा की।

Amit

Lockdown Impact: 2021 में दर्जनभर से अधिक बॉलीवुड सेलेब्स बनने जा रहीं मां, देखिए पूरी लिस्ट?

तमिलनाडु में बीजेपी और एआईएडीएमके द्वारा साथ मिलकर चुनाव लड़ने के ऐलान की घोषणा से पहले सूबे के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य में बीजेपी को एआईएडीएमके का समर्थन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ मिलकर 2021 विधानसभा चुनाव जीतेंगे। साथ ही कहा कि तमिलनाडु हमेशा पीएम मोदी का समर्थन करता रहेगा। हालांकि इससे पहले ऐसी अटकलें थी कि गृहमंत्री शाह शनिवार को मुख्य विपक्षी दल डीएमके के अलागिरी गुट से मुलाकात करेंगे और अलागिरी डीएमके चीफ और भाई एमके स्टालिन को छोड़कर नई पार्टी बनाकर बीजेपी के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन जल्द ही अलागिरी द्वारा इसे अफवाह करार दिया गया।

बीजेपी को झटका, तमिलनाडु में BJP के साथ साझेदारी की खबरों को अलागिरी ने बताया अफवाह

यही कारण था कि तमिलनाडु के दौरे पर गए गृह मंत्री अमित शाह ने एआईएडीएमके के साथ बैठक के बाद अपने संबोधन में डीएमके और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, डीएमके और कांग्रेस के दस साल के कार्यकाल में राज्य को क्या मिला। उन्होंने आगे कहा, मैं विनम्रता के साथ यह कह सकता हूं कि हम राज्य को जो कुछ भी दे रहे हैं, यह राज्य का अधिकार था, जिससे सूबे के लोग लंबे समय से वंचित थे।

amit

इस दौरान शाह ने महामारी में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूरी दुनिया कोरोना के प्रकोप से जूझ रहा है। पूरे देश ने पीएम मोदी के नेतृत्व में इसका डटकर सामना किया। आकंड़ों में देखें तो भारत अन्य विकसित देशो से भी अच्छे से कोरोना से मुकाबल कर पाया है।

महामारी के खौफ के बीच अमेरिका में एक बार फिर दिखी टॉयलेट पेपर खरीदारी की दहशत

गृह मंत्री शाह ने संबोधन में महान एजीआर और दिवंगत लोकनेत्री और पूर्व तमिलानाडु सीएम जयललिता के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में तमिलनाडु ने विकास किया था। उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा, मुझे विश्वास है कि पलानीस्वामी के नेतृत्व में तमिलनाडु इसी रास्ते पर आगे बढ़कर देश का सबसे अच्छा राज्य बन सकता है। वहीं, तमिल संस्कृति को देश की सबसे पुरानी संस्कृतियों में से एक बताते हुए शाह ने कहा कि तमिलनाडु की सांस्कृतिक विरास ने विश्वभर में बारत को यश दिलाया है, जिसके योगदान को कभी कोई भुला नहीं सकता है।

3 बीवियां पति की चौथी शादी के लिए मिलकर ढूंढ रही हैं लड़की, इन खूबियों वाली बीवी की है दरकार

उल्लेखनीय है मंगलवार को इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अलागिरी गुट जल्द डीएमके से टूटकर एक अलग राजनीतिक पार्टी बनाने जा रीह है और राज्य विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह भी दावा कियाा गया था कि बीजेपी से एलायंस के लिए बीजेपी की राज्य इकाई और अलागिरी गुट के भीतरखाने में चल रही बाचचीत की भी पु्ष्टि कर दी है और तमिलनाडु दौर में शाह और अलागिरी के बीच मुलाकात भी तय बताई गई थी, लेकिन अलागिरी के बयान के बाद सारी अटकलों पर विराम लग चुका है।

दुनिया में तेजी से लौट रहा है कोरोना, आखिर कब मिलेगा वैक्सीन और यह कितना प्रभावी होगा?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Union Home Minister Amit Shah, who arrived in Tamil Nadu on Saturday, held a meeting with the ruling AIADMK for a strategic discussion on the Tamil Nadu Assembly Elections 2021 and by the evening the AIADMK and BJP have announced to contest the upcoming assembly elections together. The BJP, a constituent of the ruling AIADMK in Tamil Nadu, also consulted on the electoral strategy ahead of Chief Minister EK Palaniswami, Deputy Chief Minister and Union Home Minister Shah, after announcing to contest the elections together.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X