• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चेन्नई: कोरोना से संक्रमित तमिलनाडु के कृषि मंत्री का निधन

|

चेन्नई। कोरोना वायरस से संक्रमित तमिलनाडु के कृषि मंत्री आर दोराइक्कन्नू का शनिवार देर रात चेन्नई के कावेरी हॉस्पिटल में निधन हो गया। आर दोराइक्कन्नू को 13 अक्टूबर को सांस में समय होने के बाद एडमिट किया गया था। शनिवार को कावेरी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ.अरविंदन सेल्वराज ने स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया था कि मंत्री का सोमवार को कोविड-19 की वजह हुई गंभीर निमोनिया का इलाज शुरू किया गया। कई अन्य बीमारियों की वजह से अहम अंगों के सुचारु काम करने में चुनौती आ रही है।

Tamil Nadu Agriculture Minister R Doraikkannu passed away

अस्पताल ने बताया था कि सीटी स्कैन के मुताबिक उनके फेफड़े का 90 प्रतिशत हिस्सा संक्रमित है और उन्हें इसीएमओ (एक्सट्राकॉरपोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजिनेशन) और वेंटिलेटर पर रखा गया था। कावेरी अस्पताल ने बताया कि दोराइक्कन्नू को कई दिन पहले सांस लेने में परेशानी होने की गंभीर शिकायत होने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था और जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

मंत्री को 13 अक्टूबर को उस समय बेचैनी महसूस हुई जब वह मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की मां दवुस्याम्मल के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने सेलम जा रहे थे. कार से यात्रा कर रहे दोराइक्कन्नू को तत्काल विल्लुपुरम के राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल ले जाया गया था। जिसके बाद उन्हें चेन्नई के लिए रेफर कर दिया गया था।

फ्रांस में एक और हमला, चर्च में पादरी को गोली मारी, हमलावर फरार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tamil Nadu Agriculture Minister R Doraikkannu passed away
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X