• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जबरन धर्म परिवर्तन: 12वीं की छात्रा ने किया आत्महत्या का प्रयास, अस्पताल में तोड़ा दम

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 20 जनवरी। देश में जबरन धर्म परिवर्तन के मामले बढ़ते जा रहे हैं, हाल ही में तमिलनाडु में इसी से जुड़ा एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। राज्य के तंजावुर में कक्षा 12 की छात्रा लावण्या ने ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर किए जाने के बाद आत्महत्या का प्रयास किया। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान डॉक्टरों को उसमें कोई सुधार नजर नहीं आया। बुधवार, 19 जनवरी को तंजावुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। अब इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Tamil Nadu 12th student attempted suicide pressure was being created for conversion

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 17 वर्षीय लावण्या तंजावुर में सेंट माइकल्स गर्ल्स होम नामक एक बोर्डिंग हाउस में रहती थी। एक वीडियो सामने आया है जिसमें लावण्या ने कबूल किया कि उसे लगातार डांटा जाता था और हॉस्टल वार्डन द्वारा हॉस्टल के सभी कमरों को साफ करने के लिए भी मजबूर किया जाता था। लड़की ने आरोप लगाया कि उस पर लगातार ईसाई धर्म अपनाने के लिए भी दबाव बनाया जाता था। इससे परेशान होकर उसने कीटनाशक दवाइयां खाकर खुदकुशी की कोशिश की।

यह भी पढ़ें: मुंबई: महज 28 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने की खुदकुशी, फर्जी NCB अधिकारियों से थी परेशान

अस्पताल में कई दिन रही भर्ती
अरियालुर के रहने वाले लावण्या के पिता मुरुगनंदम को 10 जनवरी को बताया किया गया था कि उनकी बेटी को 9 जनवरी को उल्टी होने और पेट में तेज दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुरुगनंदम ने लावण्या को तंजौर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शिफ्ट कर दिया। जब उसे होश आया तो उसने डॉक्टरों को अपनी पीड़ा और आत्महत्या के प्रयास के बारे में बताया। इसके बाद डॉक्टरों ने तिरुकट्टुपल्ली पुलिस को सूचित किया। इसके बाद पुलिस लावण्या से पूछताछ करने आई।

वार्डन गिरफ्तार
पूछताछ के आधार पर पुलिस को पता चला कि बोर्डिंग स्कूल के वार्डन ने लावण्या को प्रताड़ित किया और उसे ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया। रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने मामले में 62 वर्षीय वार्डन सकायामारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया। लावण्या की बुधवार की रात 19 जनवरी को ठीक तरह से इलाज नहीं होने के चलती उसकी मौत हो गई। घटना से तिरुकट्टुपल्ली इलाके में हड़कंप मच गया है।

Comments
English summary
Tamil Nadu 12th student attempted suicide pressure was being created for conversion
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X