5 साल की उम्र में यौन शोषण का शिकार हुई थी ये एक्ट्रेस, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Nivetha Pethuraj

नई दिल्ली। देशभर में रेप और यौन उत्पीड़न को लेकर हो रहे विरोध के बीच तमिल एक्ट्रेस निवेथा पेथुराज ने खुलासा किया है कि बचपन में वो यौन उत्पीड़न का शिकार हुई थीं। निवेथा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो में ये बात पूरी दुनिया से शेयर की और अभिभावकों से अपील की कि वो अपने बच्चों से बात करें। निवेथा ने बताया कि जब वो महज 5 साल की थीं, तब उनके साथ यौन उत्पीड़न हुआ था।

'5 साल की उम्र में उन्हें कैसे समझाती?'

'5 साल की उम्र में उन्हें कैसे समझाती?'

तमिल एक्ट्रेस निवेथा पेथुराज ने सोशल मीडिया पर बचपन में अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा किया है। निवेथा ने माता-पिता से अपील करते हुए कहा, '5 साल की उम्र में मैं अपने माता-पिता को क्या बताती कि मेरे साथ क्या हुआ है? मैं उन्हें ये कैसे समझाती? उस उम्र में मुझे खुद नहीं मालूम था कि उसका क्या मतलब होता है।' निवेथा ने कहा कि माता-पिता को इन बातों पर बच्चों से बात करने से शर्माना नहीं चाहिए और उन्हें गुड और बैड टच के बारे में बताना चाहिए।

ये भी पढ़ें:कठुआ रेप पर करीना हुईं ट्रोल तो स्वरा भास्कर ने दिया करारा जवाब

'गुड टच और बैड टच के बारे में बताएं'

'गुड टच और बैड टच के बारे में बताएं'

निवेथा ने ये भी कहा कि बाल यौन शोषण के ज्यादातर अपराधी पीड़ित के जान-पहचान वाले होते हैं। उन्होंने कहा, 'अजनबी नहीं, अधिकतर जानने वालेजैसे रिश्तेदार, दोस्त या पड़ोसी ऐसे घिनौने काम को अंजाम देते हैं। मैं सभी पेरेंट्स से गुजारिश करती हूं कि ज्यादा जिम्मेदार बनें। मैं जानती हूं कि ये काफी अजीब होगा, लेकिन प्लीज अपने बच्चों के साथ बैठें और उनसे 2 साल की उम्र से ही बात करें। उन्हें गुड टच और बैड टच के बारे में बताएं।'

ये भी पढ़ें:कठुआ गैंगरेपः आरोपी पुलिसवाले की मंगेतर बोली- आंख में आंख डालकर पूछूंगी सच्चाई

महिला सुरक्षा पर ये बोलीं निवेथा

महिला सुरक्षा पर ये बोलीं निवेथा

निवेथा ने कहा कि हमें नहीं मालूम होता कि स्कूल या पड़ोसी के घर में उनके साथ क्या हो रहा है, इसलिए शुरू से ही उनसे बात करें। निवेथा ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुरुषों से भी अपील की कि वो 8-10 लोगों का ग्रुप बनाकर रात को अपने घरों की सड़कों पर पहरा दें। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची आसिफा बानो से हुए रेप को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। 8 साल की आसिफा का अपहरण कर रेप किया गया और फिर निर्मम तरीके से उसकी हत्या कर दी गई। आसिफा के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: योगी की पुलिस कर रही है एनकाउंटर का सौदा, सुनिए AUDIO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tamil Actress Nivetha Pethuraj Reveals She Was Sexually Harassed When She Was 5 Years Old, Asks Parents To Talk To Their Kids.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.