• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

समुद्र में तैरने वाले एकमात्र हाथी 'राजन' का 66 साल की उम्र में निधन, हॉ​लीवुड फिल्म में किया अभिनय

|

अंडमान व निकोबार के हैवलॉक आइलैंड पर बेयरफुट रिज़ॉर्ट में रहने और तैरने वाले हाथी के नाम से मशहूर 'राजन' का निधन हो गया। राजन ने 2006 में आई हॉलीवुड फिल्म 'द फॉल' में भी भूमिका निभाई थी। जब राजन को कर्नाटक से अंडमान लाया गया तब उसने तैरना सीखा था। वह 66 साल का था।

तैरने वाले हाथी 'राजन' का 66 वर्ष की उम्र में निधन

यह हाथी तब ज्यादा फेमस हुआ जब इसने 2006 में आई हॉलीवुड फिल्म 'द फॉल' में भूमिका निभाई। इसके बाद 2007 में राजन को केरल के एक मंदिर को बेच देने के लिए तैयार थे लेकिन बेयरफुट रिज़ॉर्ट के लोगों ने पर्याप्त धन जमा किया और अपने प्यारे हाथी को अपने ही पास रखा।

समुद्र में तैरने वाला दुनिया का एकमात्र हाथी 'राजन' अपनी तैराकी की ड्यूटी से 2014 में ही निवृत्त हो चुका था लेकिन इसके बावजूद हैवलॉक आइलैंड पर बेयरफुट रिज़ार्ट विज़िट करने वालों के लिए आकर्षण का केंद्र था। इको फ्रैंडली रिज़ॉर्ट ने 'राजन' को 26 लाख रुपए में खरीदा था। रिज़ार्ट की वेबसाइट का दावा है कि राजन को केरल के एक मंदिर को सौंपा जाना था।

राजन की तैराकी का नमूना देखने के लिए आप नीचे दिए गए इस वीडियो को देख सकते हैं :

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The world's only ocean-swimming elephant passed away earlier this week at the age of 66 in the Andamans. The legendary elephant, called Rajan, had retired from his swimming duties in 2014, but was still a beloved figure among visitors who came across him on Havelock Island.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X