• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई: शालीमार एक्सप्रेस के अंदर से मिले विस्फोटक, लेटर में लिखा था वारदात का पूरा प्लान

|
Google Oneindia News

मुंबई। आर्थिक राजधानी मंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर शालीमार एक्सप्रेस के एक कोच में से विस्फोटक बरामद हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन के कोच में लगभग आधा दर्जन जिलेटिन की छड़ें मिली हैं। विस्‍फोटक मिलने की सूचना से रेलवे स्‍टेशन पर अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस और एटीएस फिलहाल जिलेटिन को जब्‍त कर जांच की जा रही है। शालीमार एक्‍सप्रेस को स्टेशन से हटाकर दूर ले जाया गया है। जहां पर उसकी जांच की जा रही है। हालांकि बाद में मुंबई पुलिस ने साफ कर दिया कि ट्रेन में कोई विस्फोटक नहीं था।

पैकेट से जुड़ी हुई एक बैटरी भी मिली है

पैकेट से जुड़ी हुई एक बैटरी भी मिली है

वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए मुंबई रेलवे कमिश्नर ने कहा, लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर शालीमार एक्सप्रेस के अंदर कुछ संदिग्ध सामग्री रखी गई थी। एक पत्र भी मिला जिस पर लिखा है- इस पैकेट को यहां रखो, अगली टीम यहां से आगे बढ़ेगी। पैकेट से जुड़ी हुई एक बैटरी भी मिली है। बता दें कि, कुछ दिन पहले मुंबई में खुफिया एजेंसियों ने ईद के आसपास आतंकी वारदात की आशंका जताई थी।

 लाल स्याही से काजग पर एक रफ मैप भी मिला

लाल स्याही से काजग पर एक रफ मैप भी मिला

ट्रेन के अंदर मिले लेटर में घटना को लेकर कुछ बातें लिखी गई हैं। इसके साथ लाल स्याही से काजग पर एक रफ मैप भी बनाया गया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इसे किसने यहां रखा है और उसके पीछे क्या मकसद था। फिलहाल पूरे मामले की जांच वरिष्ठ अधिकारीयों की निगरानी में की जा रही है। एक्सप्रेस ट्रेन एलटीटी- शालीमार एक्सप्रेस (18029) और शालीमार एक्सप्रेस- एलटीटी (18030) ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस के कुर्ला से पश्चिम बंगाल के शालीमार तक जाती है।

<strong>नमाज़ पढ़ रहे लोगों पर टूटा तेज रफ्तार कार का कहर, 17 लोग घायल</strong>नमाज़ पढ़ रहे लोगों पर टूटा तेज रफ्तार कार का कहर, 17 लोग घायल

पुलिस ने पहले ही जारी किए थे अलर्ट

पुलिस ने पहले ही जारी किए थे अलर्ट

इस मामले की जानकारी देते हुए मुंबई पुलिस के पीआरओ ने बताया कि, आज सुबह लगभग 11 बजे, हमें शालीमार एक्सप्रेस (हावड़ा से मुंबई जाने वाली ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर समाप्त होने वाली ट्रेन) की सफाई के दौरान एक संदिग्ध बैग के बारे में सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि, बैग में 4-6 लंबे पटाखे, दो वायर के टुकड़े और एक बैटरी मिली है। बैग में कोई विस्फोटक बरामद नहीं हुआ है। बता दें कि मुंबई में कुछ दिन पहले ही रेलवे स्‍टेशनों, स्‍कूलों और स्‍कूली बसों को अलर्ट जारी किया गया था। इस दौरान राज्‍य परिवहन की बस में आईईडी बम भी बरामद हुए थे। इस तरह की यह दूसरी घटना है।

<strong>47 के हुए सीएम योगी: पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, जानें उनके जीवन से जुड़ी अहम बातें</strong>47 के हुए सीएम योगी: पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, जानें उनके जीवन से जुड़ी अहम बातें

English summary
Suspicious material was found in Shalimar Express train at Lokmanya Tilak Terminus in Mumbai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X