• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक 31 दिसंबर तक बढ़ी, DGCA ने जारी किया सर्कुलर

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के गुरुवार को जारी सर्कुलर में कहा गया है कि 31 दिसंबर की रात तक देश में नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का परिचालन बंद रहेगा। कोरोना महामारी को देखते हुए डीजीसीए ने कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर लगी रोक को बढ़ाया है। वंदे भारत मिशन के तहत जाने वाली खास उड़ानें और उन कार्गो फ्लाइटों पर रोक नहीं होगी, जो विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा अनुमोदित है।

    International flights पर 31 दिसंबर तक जारी रहेगी रोक, DGCA ने जारी किया सर्कुलर | वनइंडिया हिंदी

    Suspension on scheduled international commercial passenger services to and from India extended till 31st December DGCA

    देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ान का नियमित परिचालन 23 मार्च से बंद है। कोरोना महामारी को लेकर 25 मार्च से सभी घरेलू यात्री उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई थी। करीब दो महीने बाद नियमित घरेलू यात्री उड़ानों का परिचालन शुरू कर दिया गया था लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध आठ महीने से जारी है।

    देश में कोरोना वायरस के नए मामले लगातार बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। हालांकि कुछ समय पहले तक हर रोज 80 से 90 हजार नए मामले आ रहे थे, जो अब 50 हजार के भीतर हैं। इसके बावजूद चिंता की बात ये है कि कई राज्यों में कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को बताया है कि देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 44,489 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में कुल कोरोना मामलों की संख्या 92,66,706 हो गई है। 524 मौतें बीते 24 घंटे में दर्ज हुई हैं। जिसके बाद देश में कोरोना से हुई कुल मौत की संख्या 1,35,223 हो गई है। देश में कोरोना के सक्रिय मामले 4,52,344 हैं। अब तक 86,79,138 मरीज देश में कोरोना से उबर चुके हैं।

    ये भी पढ़ें- भारत में कोरोना वैक्सीन की तैयारी देखने 4 दिसंबर को पुणे पहुंचेगा विदेशी प्रतिनिधि मंडलये भी पढ़ें- भारत में कोरोना वैक्सीन की तैयारी देखने 4 दिसंबर को पुणे पहुंचेगा विदेशी प्रतिनिधि मंडल

    English summary
    Suspension on scheduled international commercial passenger services to and from India extended till 31st December DGCA
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X