• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

12 सांसदों का निलंबन विवाद: प्रियंका चतुर्वेदी के बाद शशि थरूर ने छोड़ा संसद टीवी का टॉक शो

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 06 नवंबर। कांग्रेस नेता और लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने सरकारी टेलीविजन चैनल संसद टीवी पर एक टॉक शो से होस्टिंट छोड़ने का फैसला सुनाया है। शशी थरूर ने शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के रविवार को चैनल पर कार्यक्रम के होस्‍ट का कार्य छोड़ने के फैसले के बाद ये इस्तीफा दिया। प्रियंका ने कथित विपक्षी दलों के 12 राज्यसभा सदस्‍यों को अभद्र व्यवहार करने के आरोप में निलंबित किए जाने के विरोध में ये इस्‍तीफा दिया।

    Shashi Tharoor ने 12 सांसदों के निलंबन के विरोध में Sansad TV का शो छोड़ा | वनइंडिया हिंदी
    shashi

    थरूर ने एक पत्र में लिखा -

    प्रतिबिंब पर और विरोध करने वाले सांसदों के साथ एकजुटता में, मैंने संसद टीवी पर टॉक शो" टू द पॉइंट "की मेजबानी को तब तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया है जब तक कि सांसदों का निलंबन रद्द नहीं किया जाता है और आचरण के लिए द्विदलीयता की एक झलक बहाल हो जाती है।

    बता दें राज्यसभा सांसदों को शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन से निलंबित कर दिया गया था। 29 नवंबर को पिछले मानसून सत्र के दौरान अशांत और अभद्र व्यवहार करने के आरोप में निलंबित किया गया था। इनमें से छह कांग्रेस पार्टी के फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, आर बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन और अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल हैं और शिवसेना के डोला सेन और शांता छेत्री तृणमूल कांग्रेस से थे, प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई के अलावा शेष दो भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के एलाराम करीम और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के बिनॉय विश्वम थे।

    थरूर ने कहा कि निलंबित सांसदों के साथ उनकी एकजुटता को देखते हुए शो की मेजबानी में उनकी निरंतर भागीदारी संभव नहीं थी। उन्‍होंने कहा एक सांसद के रूप में जो हर सुबह प्रदर्शनकारियों का अभिवादन करने और उनके साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए जाते हैं, मुझे चिंता है कि संसद टीवी पर एक शो की मेजबानी में मेरी निरंतर भागीदारी को मुझे उस अलोकतांत्रिक तरीके से सहभागी बनाने के रूप में देखा जाएगा जिस तरह से संसदीय संस्थान चल रहे हैं। शशि थरूर की पोस्ट पर फिर विवाद, 6 महिला सांसदों के साथ डाली थी फोटो

    संसद टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि कपूर इस मामले पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। रविवार को संसद टीवी पर प्रसारित 'मेरी कहानी' के होस्ट प्रियंका चतुर्वेदी ने इस्तीफा दे दिया। राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को संबोधित अपने पत्र में, उन्होंने कहा कि उन्हें अपने संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति बड़ी पीड़ा है लेकिन "जिम्मेदारी की भावना" भी महसूस हुई।

    Comments
    English summary
    Suspension case of 12 MPs: Shashi Tharoor left Parliament TV's talk show "To The Point",
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X