• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिशा सालियान: सुशांत सिंह राजपूत के साथ जूते और घड़ी के ऐड में करने वाली थी काम लेकिन...

|

मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में रोज नए खुलासे हो रहे हैं तो वहीं इस मामले में मुंबई पुलिस भी सवालों के घेरे में हैं, अब इस केस को लेकर राजनेता भी एक-दूसरे पर आरोप मढ़ रहे हैं, दरअसल बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज मेरी बात सुशांत के पिता से हुई, उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की है इसलिए उनकी मांग के आधार पर बिहार सरकार, सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी, जिसको सुनते ही शिवसेना भड़क गई।

शिवसेना ने साधा बिहार के सीएम पर निशाना

शिवसेना ने साधा बिहार के सीएम पर निशाना

उसने इस बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्टर की मौत पर राजनीति कर रहे हैं, उनकी सिफारिश संवैधानिक वैधताओं या सुशांत को न्याय दिलाने के लिए नहीं है, लॉ एंड ऑर्डर राज्य का विषय है, सीबीआई जांच का निर्णय केवल महाराष्ट्र सरकार ले सकती है, तो वहीं इस बीच ये मांग भी उठी है कि सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान की मौत की भी जांच फिर से होनी चाहिए क्योंकि उस केस की जांच से ही सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझ सकती है।

यह पढ़ें: बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय का सवाल-सुशांत के खाते से निकले 50 करोड़ लेकिन शांत है मुंबई पुलिस, क्यों?

दिशा सालियान ने 8 जून को की थी आत्महत्या

दिशा सालियान ने 8 जून को की थी आत्महत्या

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान ने 8 जून को बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी,अब यहां सवाल ये उठता है कि कौन थी दिशा सालियान, क्यों की थी उन्होंने आत्महत्या और क्या सच में सुशांत मामले से उनका कोई कनेक्शन है, दिशा की मौत की खबर सुनकर सुशांत क्यों परेशान हो गए थे और उन्हें क्यों लगा रहा था कि उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती उन्हें दिशा के केस में फंसा सकती है।

सुशांत सिंह राजपूत की कंपनी से जुड़ी थीं दिशा

सुशांत सिंह राजपूत की कंपनी से जुड़ी थीं दिशा

आपको बता दें कि मुंबई के दादर में अपने परिवार संग एक फ्लैट में रहने वाली दिशा सालियन मशहूर फिल्म हस्तियों की मैनेजर रह चुकी हैं, दिशा ने अपने करियर की शुरुआत एक न्यूजपेपर से की थी, साल 2013 में उन्होंने IPAN नाम की कंपनी ज्वाइन की और पीआर का काम करने लगीं और इसके बाद उन्होंने ऐश्वर्या राय, वरूण शर्मा, कॉमेडियन भारती जैसे लोगों के लिए मैनेजर का काम किया, उन्होंने कई कंपनियों में काम किया, जिसमें Cornerstone नाम की कंपनी भी शामिल थी, जो कि सुशांत सिंह राजपूत के लिए काम करती थी।

सुशांत सिंह के एड के लिए काम करने वाली थीं दिशा

सुशांत सिंह के एड के लिए काम करने वाली थीं दिशा

बस इसी कंपनी में काम करने के दौरान दिशा की मुलाकात सुशांत सिंह से हुई थी, हालांकि प्रोफेशनली दिशा एक्टर सुशांत से दो या तीन बार ही मिली थीं लेकिन क्या वो पर्सनली सुशांत से बात करती थीं या मिलती थीं, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं, खबर है कि दिशा जूते और घड़ी के एड में सुशांत के लिए काम कर रही थीं, उस प्रोजेक्ट के साथ सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन लॉकडाउन की वजह से वो कभी शुरू नहीं हो पाया था।

क्यों थीं दिशा परेशान, किसका था वो फोन?

क्यों थीं दिशा परेशान, किसका था वो फोन?

दिशा के बारे में जो भी जानकारी सामने आई है उससे यही पता चलता है कि दिशा अपनी पर्सनल लाइफ में भी खुश थीं, वो रोहन रॉय के साथ रिलेशनशिप में थीं, दोनों शादी करना चाहते थे और दोनों ने साथ में एक 2 बीएचके फ्लैट भी लिया था, दिशा की जिस वक्त मौत हुई, तब भी वो अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ उनके घर पर पार्टी ही कर रही थीं, मौत से पहले उनके किसी दोस्त का फोन यूके से आया था, जिससे 20 मिनट तक उन्होंने बातें की थी और उसके बाद उन्होंने 14वीं बिल्डिंग से छलांग लगा दी, उनके दोस्त और ब्वॉयफ्रेंड उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दियाा, अब दिशा इमारत से गिरी या गिराई गईं, इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। कहा जा रहा है कि दिशा लॉकडाउन में बंद हुए काम की वजह से काफी परेशान थीं और इस वजह से वो डिप्रेशन में भी थीं, हालांकि मुंबई पुलिस ने साफ शब्दों में कहा है दिशा के केस से सुशांत सिंह की मौत का कोई लेना-देना नहीं है और ना ही दिशा के परिवार वालों की ओर से इस बारे में बयान आया है।

फिर क्यों लिया जा रहा है सुशांत केस में दिशा का नाम?

फिर क्यों लिया जा रहा है सुशांत केस में दिशा का नाम?

दरअसल सुशांत के पिता केके सिंह ने एक्टर की मौजूदा गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर जो एफआईआर की है उसमें उन्होंने सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान का भी जिक्र किया है, उन्होंने कहा है कि टीवी और मीडिया में दिशा को सुशांत की एक्स मैनेजर बताया गया था, जिसके बाद सुशांत थोड़ा डर गए थे, उन्होंने रिया को फोन लगाया था लेकिन रिया ने उन्हें ब्लॉक कर दिया था, इसके बाद उन्होंने परेशान होकर अपनी बहन, जो कि मुंबई में ही रहती है, को घर बुलाकर ये सारी बात बताई थी, उन्हें डर था कि रिया उन्हें दिशा के केस में फंसा सकती हैं।

क्यों सता रहा था सुशांत को डर?

उन्होंने अपनी बहन से अपना डर भी शेयर किया था, जिसके बाद उनकी बहन तीन-चार दिन उनके साथ रही भी थीं लेकिन बहन के बच्चे छोटे हैं इसलिए वो सुशांत को समझा-बुझाकर 3-4 दिन बाद अपने घर लौट आई, हालांकि उस वक्त सुशांत नार्मल ही थे लेकिन एफआईआर की बात से ये साफ है कि दिशा की मौत से सुशांत भयभीत थे इसलिए सवाल उठ रहे हैं कि आखिर क्यों दिशा की मौत ने सुशांत को परेशान किया था और रिया उन्हें दिशा के केस में क्यों फंसा सकती थी, ऐसी कौन सी बात थी जिसने सुशांत को अंदर से हिला दिया था।

यह पढ़ें: यूजर ने पूछा-'अमूल्य' बनने के लिए कितना लिया मूल्य? भड़के अमिताभ ने कहा-जब सच मालूम...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sushant Singh Rajput's former manager, Disha Salian, died on June 8 after falling off the 14th floor of a building in Mumbai. A week later, on the morning of June 14, Sushant Singh Rajput allegedly died by suicide.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X