• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुशांत सिंह से फैन ने कहा- बाढ़ पीड़ितों की मदद करना चाहता हूं लेकिन नहीं है पैसे, तो एक्टर ने दिए थे 1 करोड़

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी की खबर से हर कोई स्तब्ध और सदमे में है। मुंबई स्थित घर में रविवार सुबह उनका घर पंखे से लटका हुआ मिला। सिर्फ 34 साल की उम्र में सुशांत सिंह राजपूत द्वारा इतना बड़ा कदम उठाने के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। सुशांत जितने जिंदादिल इंसान थे उतने ही बड़े दानवीर भी थे, साल 2018 में केरल और नागालैंड में आए बाढ़ के दौरान उन्होंने पीड़ितों की मदद के लिए करोड़ों रुपये दान किए थे।

दान करने में कभी पीछे नहीं रहे सुशांत

दान करने में कभी पीछे नहीं रहे सुशांत

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर पर कई लोगों को अभी भी यकीन नहीं हो रहा है, उनके फैंस मानने को तैयार ही नहीं हैं कि टीवी स्क्रीन और बड़े पर्दे पर हमेशा मुस्कुराने वाला कलाकार आत्महत्या जैसा भयानक कदम उठा सकता है। सुशांत सिंह की मौत के बाद लोग उनके द्वारा किए नेक कामों को याद कर रहे हैं। बिहार के पटना में जन्में सुशांत सिंह हमेशा जरूरतमंद और गरीबों की मदद के लिए आगे रहते थे। कई मौकों पर उन्होंने आर्थिक रूप से लोगों की मदद भी की थी।

अपने फैन के नाम से दान किए एक करोड़ रुपये

अपने फैन के नाम से दान किए एक करोड़ रुपये

केरल में साल 2018 में आए सदी के सबसे भयंकर बाढ़ से बेघर हुए लोगों की मदद के लिए आज भी सुशांत सिंह को याद किया जाता है। बॉलीवुड में पैर जमाने के दौरान ही उन्होंने बाढ़ पीड़ितों के लिए 1 करोड़ रुपये की धनराशि दान कर दी थी। सुशांत सिंह के इस दरियादिली के पीछे भी एक किस्सा है जो उस दौरान काफी वायरल हुआ था। दरअसल, एक्टर सुशांत ने ये धनराशि खुद के नाम से नहीं बल्कि अपने एक फैन की तरफ से दान में दिए थे।

केरल में आया था सबसे भयानक बाढ़

केरल में आया था सबसे भयानक बाढ़

केरल में आए अब तक के सबसे भयानक बाढ़ में पीड़ितों की मदद के लिए कई लोग सोशल मीडिया पर अपील कर रहे थे। इसी बीच उनके एक प्रशंसक ने पीड़ितों की मदद करनी की इच्छा जाहिर की। शख्स ने ट्वीट पर सुशांत सिंह को टैग करते हुए लिखा, 'मैं केरल बाढ पीड़ितों की मदद करना चाहता हूं लेकिन मेरे पास पैसे नहीं हैं, कृपया बताएं मैं किस प्रकार उनकी मदद कर सकता हूं।' जब यह ट्वीट सुशांत सिंह ने पढ़ा तो उन्होंने अपने प्रशंसक से वादा किया कि वह उसकी तरफ से धनराशि दान में देंगे। इसके बाद सुशांत ने बढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एक करोड़ रूपये दान में दे दिए।

नगालैंड बाढ़ पीड़ितों को लिए भी दिए 1 करोड़ 25 लाख रुपए

नगालैंड बाढ़ पीड़ितों को लिए भी दिए 1 करोड़ 25 लाख रुपए

इतना ही नहीं उसी साल नगालैंड को भी भयंकर बाढ़ का सामना करना पड़ा जिससे कई लोग बेघर हो गए। एक्टर सुशांत सिंह ने नगालैंड की मदद के लिए भी 1 करोड़ 25 लाख रुपये दि‍ए थे। बता दे कि साल 2018 में लगातार बारिश के कारण लोगों को बाढ़ और भू-स्खलन से जूझना पड़ा था। इस दौरान बड़े स्तर पर जानमाल का नुकसान हुआ था। उस समय भी एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आगे आकर लोगों की आर्थिक रूप से मदद की थी।

घर से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मुंबई जोन 9 के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने मीडियो को बताया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु स्पष्ट रूप से फांसी के कारण हुई है, लेकिन पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद ही उनकी मौत का सही कारण बता सकती है। अब तक, हमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।

इस टीवी शो से मिली पहचान

इस टीवी शो से मिली पहचान

सुशांत उन गिने चुने कलाकारों में आते हैं जिन्होंने टीवी के बाद फिल्मों में भी अच्छी सफलता हासिल की। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी। टीवी के फेसम शो में से एक 'पवित्र रिश्ता' से उनकी बड़ी पहचान मिली थी। हालांकि सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के धारावाहिक में काम किया था। इसके बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ रूख किया और अपनी पहली फिल्म काय पो छे से उन्होंने सबका ध्यान आकर्षित किया।

    Sushant Singh Suicide: मां और एक बहन की हो चुकी है मौत, जानिए पूरी Family details | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के साथ फोटो शेयर कर अखिलेश यादव बोले- 'धोनी' के रूप में आपकी भूमिका अमर रहेगी

    English summary
    Sushant Singh Donates 1 crore on behalf of FAN to help Kerala flood victims
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X