• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार चुनाव को लेकर सामने आया बड़ा सर्वे, जानिए पीएम मोदी और CM नीतीश को लेकर क्या है जनता की राय?

|

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच इस महीने के अंत में बिहार विधानसभा चुनाव होंगे। कोरोना वायरस की वजह से एक ओर चुनाव प्रचार पर तो फर्क पड़ा ही है, साथ ही नीतीश सरकार के सामने भी बेरोजगारी, कोरोना की रोकथाम समेत कई बड़ी चुनौतियां है। इस बीच शनिवार को टाइम्स नाउ और सी-वोटर के सर्वे में जनता का मूड पता चला। इसमें कुछ मामले में तो एनडीए के लिए राहत भरी खबर है, तो कुछ में सीएम नीतीश के लिए चिंताजनक।

NDA से कितना खुश?

NDA से कितना खुश?

जब सर्वे के दौरान एनडीए के प्रदर्शन को लेकर सवाल पूछा गया तो 36.27 प्रतिशत लोग एनडीए सरकार से बहुत संतुष्ट नजर आए। इसके बाद 31.86 प्रतिशत लोग कुछ हद तक, जबकि 31.58 प्रतिशत लोग ऐसे थे जो एकदम संतुष्ट नहीं थे।

पीएम मोदी का काम कैसा?

पीएम मोदी का काम कैसा?

वहीं जब सर्वे के दौरान पीएम मोदी के प्रदर्शन को लेकर सवाल पूछा गया तो लोगों का रुख थोड़ा अच्छा था। इस दौरान 43.89% लोग मोदी सरकार से बहुत ज्यादा संतुष्ट नजर आए। वहीं 31.16 प्रतिशत कुछ हद तक और 24.95 प्रतिशत एकदम संतुष्ट नहीं थे।

उम्मीदों पर खरे उतरे नीतीश?

उम्मीदों पर खरे उतरे नीतीश?

सर्वे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए एक चिंताजनक बात निकलकर सामने आई। जब लोगों से पूछा गया कि वो मुख्यमंत्री के प्रदर्शन से कितने संतुष्ट हैं, तो 40.24 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वो एकदम संतुष्ट नहीं हैं, जबकि 34.29 प्रतिशत लोग कुछ हद तक संतुष्ट नजर आए। इसके अलावा 25.46 प्रतिशत लोग ऐसे थे, जो नीतीश के प्रदर्शन से बहुत संतुष्ट हैं।

मोदी और राहुल में कौन अच्छा?

मोदी और राहुल में कौन अच्छा?

वहीं सर्वे के दौरान एक दिलचस्प सवाल भी था, जिसमें लोगों से पूछा गया कि अगर आपको मौका दिया जाए तो आप नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी में से किसको चुनेंगे। जिसमें 66.07 प्रतिशत लोग पीएम मोदी की ओर नजर आए, जबकि 23.73 प्रतिशत राहुल गांधी के पक्ष में। इसमें 5.93 प्रतिशत लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने दोनों को नहीं चुना।

सबसे बड़ा मुद्दा क्या?

सबसे बड़ा मुद्दा क्या?

बात जब सबसे बड़े मुद्दे की आई तो 51.16 प्रतिशत ने बेरोजगारी, 12.61 प्रतिशत ने कोरोना और 7.43 प्रतिशत ने भ्रष्टाचार को सबसे बड़ा मुद्दा बताया। वहीं सर्वे में एक सवाल था कि आप किससे नाराज हैं, जिसे आप हटते हुए देखना चाहते हैं। इसमें 24.1 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री का नाम लिया। इसके बाद 12.27 प्रतिशत लोगों ने केंद्र सरकार, 10.19 प्रतिशत लोगों ने मौजूदा विधायक और 53.44 प्रतिशत ने अन्य कहा है।

मौजूदा सरकार का काम कैसा?

मौजूदा सरकार का काम कैसा?

वहीं जब राज्य सरकार के प्रदर्शन को लेकर सवाल पूछा गया तो भी लोगों का रुख मौजूदा सरकार के खिलाफ था। इस दौरान 37.67 प्रतिशत लोग एकदम संतुष्ट नजर नहीं आए, जबकि 43.32 प्रतिशत लोग कुछ हद तक संतुष्ट थे। वहीं सिर्फ 19.01 प्रतिशत लोग ऐसे हैं, जो राज्य सरकार के प्रदर्शन से बहुत ज्यादा संतुष्ट हैं।

बिहार चुनाव: मुखिया नंबर एक के साथ माफिया की पत्नी को भी RJD उतारेगा चुनावी मैदान में

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
survey on bihar election: know how many people in favor of Nitish and pm modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X