• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर सुरजेवाला ने भाजपा को घेरा, लगाए गरीबों की अनदेखी के आरोप

|

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) ने कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर गरीबों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए केंद्र की मोदी सरकार को घेरने का प्रयास किया है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा, "कोरोना की मुफ़्त वैक्सीन किसे, कहां, कैसे मिलेगी।

 Randeep Singh Surjewala

क्या मोदी सरकार नहीं जानती कि 28% लोग गरीबी रेखा से नीचे या गरीब की श्रेणी में आते हैं? मोदी सरकार ये बताने से इनकार कर रही है कि कितने करोड़ लोगों को कोरोना का मुफ़्त टीका मिलेगा और किसको नहीं मिलेगा।" उन्होंने मोदी सरकार से टीकाकरण पर राजनीति न करने को कहा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण जनसेवा का कार्य है न कि राजनीति का विषय।

26 जनवरी पर आतंकी दे सकते हैं बड़ी घटना को अंजाम, दिल्ली पुलिस ने लगाए पोस्टर

उन्होंने आगे कहा कि ये आजादी के 73 साल की मेहनत का नतीजा है कि हमारे वैज्ञानिकों ने रिकॉर्ड समय में टीका बनाने में सफलता हासिल की है। कांग्रेस ने देश में वैक्सीनेशन की शुरुआत की थी। कांग्रेस को अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है। हम देश के वैज्ञानिकों के दृढ़ निश्चय और योग्यता को नमन करते हैं। कांग्रेस के कार्यकाल में हर साल 40 करोड़ टीके लगाये जाते रहे हैं। 2011 में देश को पोलियोमुक्त कांग्रेस ने बनाया।

मालूम हो कि देशभर में 16 जनवरी यानि रविवार से कोरोना वायरस टीकाकरण (Corona Virus Vaccination) अभियान की शुरुआत हो चुकी है। पीएम मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस अभियान की शुरूआत की। गरीबों का टीकाकरण मुफ्त किया जाएगा या नहीं इस विषय पर सरकार ने अभी कोई जवाब नहीं दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Surjewala surrounds BJP on Corona vaccine, accuses it of ignoring the poor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X