• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

त्रिपुरा चुनावों में हिंसा: TMC की अवमानना याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 नवंबर: त्रिपुरा चुनावों में हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अवमानना याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट कल मंगलवार (23 नवंबर) को इस मामले पर सुनवाई करेगा। तृणमूल कांग्रेस ने अपनी अवमानना याचिका में दावा किया है कि त्रिपुरा में कानून-व्यवस्था की स्थिति नागरिक निकाय चुनावों से एक दिन पहले बिगड़ती है। याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट को आदेशों के बाद भी त्रिपुरा में चुनावों को दौरान हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं। याचिका में कहा गया है कि टीएमसी के पार्टी कार्यकर्ताओं पर हिंसक हमलें हो रहे हैं और पार्टी को चुनाव लड़ने से रोका जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के दिए थे निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के दिए थे निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने पहले त्रिपुरा पुलिस अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा था कि किसी भी राजनीतिक दल को शांतिपूर्ण तरीके से राजनीतिक प्रचार के लिए कानून के अनुसार अपने अधिकारों का प्रयोग करने से रोका नहीं जाए। लेकिन याचिका में टीएमसी ने दावा किया है कि राज्य प्रशासन और पुलिस त्रिपुरा में स्वतंत्र और निष्पक्ष निगम चुनाव नहीं करा रहे हैं, इसलिए कोर्ट को त्रिपुरा के अफसरों के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही करनी चाहिए।

हालांकि राज्य पुलिस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और टीएमसी दोनों को सोमवार को अगरतला में अपनी रैलियों के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया है। अगरतला नगर निगम (एएमसी) और 12 अन्य नगर निकायों के चुनाव 25 नवंबर को होने हैं।

    Tripura Elections Violence: TMC की याचिका पर Supreme Court सुनवाई को तैयार | वनइंडिया हिंदी
    अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं 16 टीएमसी नेता

    अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं 16 टीएमसी नेता

    ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी टीएमसी ने त्रिपुरा में पार्टी नेताओं पर हमलों को लेकर दिन के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय भी मांगा है। पार्टी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्विटर पर बताया कि उनके 16 सहयोगी अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं।

    टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, ''टीएमसी पर क्रूर हमले हो रहे हैं। यहां तक कि मीडिया के सदस्यों ने भी त्रिपुरा में घेराव किया है। झूठे आरोप में गिरफ्तारियां हो रही हैं। तृणमूल के 16 सांसद दिल्ली पहुंच चुके हैं। महोदय, कृपया हमें आज सुबह का समय दें। धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं।''

    TMC नेता सायोनी घोष की गिरफ्तारी के बाद बढ़ा विवाद

    TMC नेता सायोनी घोष की गिरफ्तारी के बाद बढ़ा विवाद

    त्रिपुरा पुलिस द्वारा तृणमूल युवा कांग्रेस प्रमुख सायोनी घोष की गिरफ्तारी के खिलाफ सांसदों ने राष्ट्रीय राजधानी में धरना देने की योजना बनाई है। सायोनी घोष को रविवार को एक जनसभा में कथित रूप से हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जहां मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब मौजूद थे।

    ये भी पढ़ें- कौन हैं UAE की राजकुमारी हेंड अल कासिमी, सुधीर चौधरी को 'इस्लामोफोबिक' बोल सोशल मीडिया पर कर रही हैं ट्रेंडये भी पढ़ें- कौन हैं UAE की राजकुमारी हेंड अल कासिमी, सुधीर चौधरी को 'इस्लामोफोबिक' बोल सोशल मीडिया पर कर रही हैं ट्रेंड

    Comments
    English summary
    Supreme Court Will hear tomorrow contempt plea of TMC claiming Tripura civil body elections situation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X