• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tractor rally Row: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा के खिलाफ याचिकाओं पर आज SC करेगा सुनवाई

|

Supreme Court to hear Today pleas related to tractor rally violence on Republic Day: नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी, लेकिन कुछ ही देर में रैली के नाम पर दिल्ली में हिंसा होने लगी। इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इस हिंसा में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई हैं, जिन पर आज शीर्ष अदालत सुनवाई करेगा। चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ इन यााचिकाओं पर सुनवाई आज करने वाली है।

    Tractor Parade Violence Case : Supreme Court ने जांच मे दखल देने से किया इनकार | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली में हुई हिंसा के खिलाफ याचिकाओं पर आज SC करेगा सुनवाई

    आपको बता दें कि दायर याचिकाओं में से एक में NIA को इस मामले की जांच के निर्देश देने की मांग की गई है तो एक में Supreme Court से 'तिरंगे' का अपमान करने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश जारी करने की मांग की गई है।

    सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं

    आपको बता दें केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले करीब 2 महीनों से भी ज्यादा समय से जारी किसान आंदोलन से निपटने के लिए पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर लोहे की कीलों के साथ ही सीमेंट डालकर मजबूत बैरीकेडिंग कर दी है। सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं और यहां प्रदर्शनकारियों पर पैनी नजर बनाए हैं।

    झड़प में कुछ पुलिसकर्मी और लोग घायल

    मालूम हो कि 26 जनवरी को जिस तरह से दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा हुई उसके बाद प्रशासन प्रदर्शनकारियो को दिल्ली में आने से रोकने के लिए ये कदम उठाया है। हाल ही में किसानों और स्थानीय लोगों के बीच भी सिंघु बॉर्डर पर झड़प हुई थी, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी और लोग घायल हो गए थे। प्रदर्शन स्थल पर बड़ी संख्या में आरएएफ, सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। हाईवे के अलावा प्रदर्शन स्थल को जोड़ने वाली दूसरी सड़कों को भी सीमेंट के बैरिकेड से दोनों ओर बंद कर दिया गया है। वहीं प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि हमें इन बैरिकेड, दीवारों से कोई फर्क नहीं पड़ता, ये हमारे हौसलों को नहीं तोड़ सकते हैं। किसानों का कहना है कि 26 जनवरी की घटना एक षड़यंत्र थी ताकि हमारी छवि को खराब किया जा सके, लेकिन इसके बाद हमारा प्रदर्शन और भी मजबूत हो गया है।

    यह पढ़ें: Farmers Protest : सिंधु बार्डर पर दिल्ली पुलिस की किलेबंदी देखकर बोलीं स्वरा-'हो गया सबका साथ, सबका विकास?'यह पढ़ें: Farmers Protest : सिंधु बार्डर पर दिल्ली पुलिस की किलेबंदी देखकर बोलीं स्वरा-'हो गया सबका साथ, सबका विकास?'

    English summary
    Supreme Court to hear Today pleas related to tractor rally violence on Republic Day, details here.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X