• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेशनल हेराल्ड केस : राहुल-सोनिया के खिलाफ अगली सुनवाई 29 जनवरी को

|

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। इस सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस के खिलाफ आयकर जांच की याचिका पर अगली सुनवाई 29 जनवरी से करेगा। सुप्रीम कोर्ट सोनिया गांधी और राहुल गांधी के टैक्स असेसमेंट (कर आकलन) को जारी रखने के लिए आयकर विभाग को मंजूरी दे चुका है। पिछले महीने चली सुनवाई में हालांकि कोर्ट ने यह कहा था कि अगले आदेश तक आयकर विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर सकता। इसी पर आज सुनवाई हुई थी।

Supreme Court to hear Income Tax case against Congress President Rahul Gandhi on January 29 in National Herald case

मंगलवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस के खिलाफ आयकर जांच की याचिका पर अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी। कोर्ट ने यह भी कहा कि अगर आईटी विभाग मूल्यांकन आदेश पारित करता है, तो मामले के अंतिम निपटान तक यह प्रभावी नहीं रहेगा।

इस पर आयकर विभाग ने कहा कि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस के वर्ष 2011-12 के टैक्स असेसमेंट (कर आकलन) को फिर से खोलने के आदेश को पास कर दिया गया है। लेकिन, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के चलते इसे लागू नहीं किया जा सका है।

सोनिया और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिज को भी आयकर विभाग ने 2011-12 की टैक्स जांच का नोटिस दिया है। तीनों नेताओं ने नोटिस की वैधता के खिलाफ याचिका दायर की है। पिछली सुनवाई में कोर्ट के अंतरिम आदेश का सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने विरोध किया था और कहा था कि अगली तारीख लेने के बजाय इसी दिन आदेश जारी किया जाना चाहिए।

<strong>अमर्त्य सेन का मोदी सरकार पर हमला, कहा- सरकार विज्ञान का नाम क्यों नहीं बदल देती?</strong>अमर्त्य सेन का मोदी सरकार पर हमला, कहा- सरकार विज्ञान का नाम क्यों नहीं बदल देती?

English summary
Supreme Court to hear Income Tax case against Congress President Rahul Gandhi on January 29
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X