बुलंदशहर रेप केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच पर लगायी रोक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बुलंदशहर रेप केस के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज इस मामले की सीबीआई जांच पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा कि जब तक यह तय नहीं होगा कि यह मामला कहां चलेगा सीबीआई जांच पर रोक लगायी जाती है।

बुलंदशहर रेप केस में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार व आजम खान को लगायी फटकार

Supreme court stays the CBI enquiry of Bulandsahar Rape case

नाबालिग रेप पीड़िता के पिता की याचिका पर सुनावाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि जबतक यह तय नहीं होगा कि मामला कहां चलेगा इस मामले की सीबीआई जांच पर रोक लगायी जाती है। आपको बता दें कि रेप पीड़िता के पिता ने इस मामले की सुनवाई को यूपी की बजाए दिल्ली की कोर्ट में कराये जाने की याचिका दायर की थी।

कोर्ट ने इसके अलावा राज्य सरकार व आजम खान को भी कड़ी फटकार लगायी है। कोर्ट ने यूपी सरकार से तीन हफ्तों के भीतर नोटिस जारी कर राज्य सरकार से आजम खान के इस मामले में दिये गये विवादित बयान पर जवाब मांगा है। कोर्ट ने कहा कि क्या संवैधानिक पद पर रहते हुए आजम खान इस तरह के बयान दे सकते हैं जिससे उनका कोई लेना देना नहीं है।

कोर्ट ने आजम खान को फटकार लगाते हुए कहा कि इस तरह के बयान लोगों में न्याय व्यवस्था के प्रति अविश्वास पैदा करते हैं। रेप पीड़िता के पिता ने आजम खान के विवादित बयान के खिलाफ उनपर एफआईआर दर्ज कराने की भी सुप्रीम कोर्ट मे याचिका दायर की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Supreme court stays the CBI enquiry of Bulandsahar Rape case. Court has stayed the enquiry until it is decided where the case is to addressed.
Please Wait while comments are loading...