• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी-अमित शाह के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने भेजा चुनाव आयोग को नोटिस

|

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाने वाली कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से जवाब मांगा। वहीं इस मामले की सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी गई है। इस मामले का अगली सुनवाई 2 मई को होगी।

Supreme Court serves notice to EC on Congress plea against PM Modi, Amit Shah

सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई कर रही जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने सुष्मिता देव की याचिका 2 मई तक के लिए स्थगित कर दी। कोर्ट ने कहा कि, याचिका कर्ता को इस संबंध में चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार कर लेना चाहिए।

कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग को जल्द से जल्द यह निर्देश दे कि पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में दर्ज करायी गई शिकायत पर आयोग कार्रवाई करे।

कांग्रेस सांसद का आरोप है कि मोदी और शाह नफरत फैलाने वाले भाषण देते हैं और राजनीतिक प्रचार के लिए सेना का इस्तेमाल कर रहे हैं। दोनों भाजपा नेताओं ने पिछले चार सप्ताह में कई बार आचार संहिता का उल्लंघन किया है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस की ओर से इस बारे में की गई 40 शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

<strong>राफेल डील मामला: मोदी सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस</strong>राफेल डील मामला: मोदी सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Supreme Court serves notice to EC on Congress plea against PM Modi, Amit Shah
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X