• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली बिल्डर्स से मांगी सह-डेवलपर की जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अम्रपाली बिल्डरों के सह-डेवलपर से पूर्ण विवरण मांगा। अम्रपाली ग्रुप के सेपयर 1, 2 और लगजरी फ्लैट्स नहीं बन रहे हैं, क्योंकि दूसरे बिल्डर्स रुचि नहीं दिखा रहे हैं। 23 फरवरी को अम्रपाली बिल्डरों ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि 13 सह-डेवलपर्स आगे आए हैं, जो अमरापाली की अधूरी परियोजनाओं के साथ सहयोग करने के इच्छुक हैं।

Supreme Court seeks details of Amrapalis co-developer

मंगलवार को मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जानना चाहा कि कौन-सी कंपनियां है जो आम्रपाली के 1, 2 और लैस्युर पार्क परियोजनाओं को पूरा करेगी।

अम्रपाली ग्रुप की ओर से सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए वरिष्ठ वकील रणजीत कुमार ने कहा कि गैलेक्सी ने कुछ आम्रपाली परियोजनाओं में गहरी दिलचस्पी दिखाई है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने अम्रपाली ग्रुप से गैलेक्सी की बैलेंस शीट, इसके निदेशकों की प्रोफाइल और ऑडिट रिपोर्ट दिखाने को कहा है।

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस के दरोगा ने शेयर की पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो, मचा हड़कंप

फरवरी महीने के दौरान आम्रपाली बिल्डर्स ने अपने प्रोजेक्ट की पूरी जानकारी सर्वोच्च अदालत में पेश की थी। पिछली सुनवाई में ही सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली से प्रोजेक्ट की स्थिति की जानकारी मांगी थी। आम्रपाली बिल्डर की ओर से कोर्ट में सौंपी गई सूची को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर वक्त पर काम पूरा नहीं हुआ तो जेल भेज देंगे।

ये भी पढ़ें- 10 साल की सजा होने के बाद पीड़िता कोर्ट में बोली, मैंने खुद प्राइवेट पार्ट में डाला था वीर्य

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान आम्रपाली ने बताया कि उसके 10 प्रोजेक्ट में 10647 फ्लैट्स हैं, जिसे 3 से 15 महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। इसमें से 980 फ्लैट 3 से 6 महीने में पूरे कर लिए जाएंगे। 2085 फ्लैट 6 से 9 महीने में, 3130 फ्लैट 9 से 12 महीने में और 4452 फ्लैट 12 से 15 महीने के बीच तैयार हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- आसाराम के बाद अब उसके बेटे का नंबर, नारायण साईं की कल कोर्ट में पेशी

English summary
Supreme Court seeks details of Amrapali's co-developer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X