• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निर्भया केस: दोषी मुकेश को राहत नहीं, जल्द सुनवाई की मांग SC ने ठुकराई

|

नई दिल्‍ली। निर्भया मामले में दोषी मुकेश को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है और मुकेश की याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया है। दोषी मुकेश के वकील एम एल शर्मा ने आज सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से जल्द सुनवाई की गुहार लगाई थी और कहा था कि मामले की सुनवाई परसों यानी सोमवार को की जाए। दोषी मुकेश के वकील एमएल शर्मा के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट 16 मार्च को सुनवाई करेगा।

निर्भया केस: दोषी मुकेश को राहत नहीं, जल्द सुनवाई की मांग SC ने ठुकराई

वहीं मुकेश ने अपनी याचिका में आरोप लगया कि उसकी पूर्व वकील वृंदा ग्रोवर ने उस पर दबाव डाल कर क्यूरेटिव याचिका दाखिल करवाई थी। इसके साथ ही मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट से मांग कि की उसे फिर से क्यूरेटिव याचिका और दया याचिका दाखिल करने का मौका दिया जाए।

बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को निर्भया के चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी किया। चारों दोषियों को अब 20 मार्च को सुबह 5.30 बजे फांसी दी जाएगी। उनके खिलाफ चौथी बार डेथ वारंट जारी किया गया है। इससे पहले निर्भया के गुनहगार पवन ने अपने आखिरी कानूनी विकल्प को अपनाते हुए दया याचिका दाखिल की थी।

तो क्‍या सुनियोजित थी दिल्‍ली हिंसा, पुलिस पर हमले से पहले दंगाइयों ने तोड़ दिए थे CCTV कैमरे, फुटेज आया सामने

इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दया याचिका खारिज कर दी थी। इस दया याचिका खारिज होने के बाद कोर्ट ने चौथा डेथ वारंट जारी कर दिया। नियमों के मुताबिक दया याचिका खारिज होने के बाद भी दोषी को फांसी पर लटकाने से पहले 14 दिन का वक्त मिलता है। इस वजह से फांसी की तारीख 20 मार्च तय की गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Supreme Court rejects Nirbhaya convict Mukesh's plea seeking urgent hearing on Monday.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X